मुरादाबाद, जेएनएन। स्मार्ट सिटी के प्रपोजल में तीन और नए प्रोजेक्ट शामिल किए गए। स्मार्ट सिटी की स्पेशल परपज व्हीकल (एसपीबी) के चेयरमैन और मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने ई बाइक शेयरिंग, ई रिक्शा चार्जिंग स्टेशन और पानी के ओवर हेड टैंक के सुंदरीकरण के लिए तीन प्रोजेक्ट को शामिल कराया है। इसकी डीपीआर बनाने के लिए सीईओ और नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंपनी (पीएमसी) को निर्देश जारी कर दिए हैं।

इसके अलावा एसपीबी की बैठक में इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर की प्रगति मंडलायुक्त ने पूछी। 25 जून तक (आइसीसीसी) के उपकरण खरीदने के ल‍िए कार्य आदेश जारी हो जाएगा। मंडलायुक्त ने मुरादाबाद को एक सुंदर व सुव्यवस्थित स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जाने के निर्देश दिये। मंडलायुक्त ने मुरादाबाद में स्वस्थ पर्यावरण की दृष्टि से रामगंगा किनारे शहर में पौधरोपण करने व उचित जल निकासी प्रबन्धन के निर्देश दिये।बैठक में कंपनी की प्रदत्त अंश पूंजी में 100 करोड़ रुपये की वृद्धि का अनुमोदन प्रदान किया गया। स्मार्ट सिटी परियोजना सोलर रुफ टाप आन गर्वमेंट बिल्डिंग हेतु जिला सहकारी बैंक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मीटिंग हाॅल, आदेश कक्ष एवं गेस्ट हाउस भवनों के चयन करने के निर्देश दिए।

हादसे रोकने को नाले किनारे लगेंगी जाली : मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त को महानगर में नालों के किनारे जाली लगाए जाने के भी निर्देश दिये। ताकि लोगों द्वारा नालों में कूडा डालने की रोकथाम हो सके और हादसे भी रुकेंगे। बैठक में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल, मंडल रेल प्रबन्धक, रेलवे इंजीनियर, नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी संजय चैहान, मुख्य अभियंता विद्युत परिक्षेत्र, रामसिंह अंडर सेक्रेटरी, विवेक भास्कर, एडिशनल सीईओ अनिल कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

मतांतरण के बाद मह‍िला से क‍िया न‍िकाह, ससुराली बोले-पहले बच्‍चों का खतना कराओ, फ‍िर घर में रहने देंगे

मुरादाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की घोषणा के साथ चढ़ा स‍ियासी पारा, जिला पंचायत सदस्‍यों को लुभाने की कोशिश

दालों और सरसों के तेल से बिगड़ा रसोई का स्वाद, जानिए कितने बढ़े दाम

Gang Misdeed in Moradabad : मुरादाबाद में लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, बनाया वीडियो

Edited By: Narendra Kumar