Move to Jagran APP

बारिश में उफनाए नाले, पॉश कालोनियां व मुहल्ले जलमग्न

मुरादाबाद : बुधवार की सुबह बारिश में नगर निगम के दावे फुस्स हो गए। पॉश कालोनी से लेकर मु

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 02:06 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 02:06 AM (IST)
बारिश में उफनाए नाले, पॉश कालोनियां व मुहल्ले जलमग्न
बारिश में उफनाए नाले, पॉश कालोनियां व मुहल्ले जलमग्न

मुरादाबाद : बुधवार की सुबह बारिश में नगर निगम के दावे फुस्स हो गए। पॉश कालोनी से लेकर मुहल्ले जलमग्न हो गए। नाले उफनाए तो सड़कों पर घुटनों तक गंदा पानी भर गया। गड्ढों में तब्दील सड़कों में पानी भरने से बाइक सवार गिरे। मानसून से पहले न तो नगर निगम तलीझाड़ नालों की सफाई में जनता को संतुष्ट कर पाया और न ही सड़कों को गड्ढा मुक्त कर सका। जलभराव के लिए जनता भी कम दोषी नहीं है। पॉलीथिन नालियों व नालों में फेंकने से बारिश में समस्या और बढ़ गई है। पुलिया में यह पॉलीथिन फंसने से जलभराव मुख्य वजह है। एक जगह पॉलीथिन पुलिया में अटकी तो पूरी कालोनी व मुहल्ले में जलभराव हो होना तय है। यही हाल बुधवार को हुई बारिश में भी हुआ।

loksabha election banner

बुधबाजार में पानी भरने से डिवाइडर पर चलकर राहगीरों ने मंजिल पार की। इस सड़क पर घुटनों से ऊपर पानी था। जिसमें बाइक व कारें बंद हो गई तो पैदल धक्का मारकर ले गए। पूरे शहर को जोड़ने वाले इस मार्ग पर सरकारी कर्मचारी, व्यापारी, मजदूर तबके के लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ी। सम्राट अशोक नगर में सड़क में दो फीट गहरा गड्ढा है, जिसमें बारिश का पानी भरने से वाहन गुजरने में मुश्किलें हुई।

रामगंगा विहार की पॉश कालोनी नरक बन गई है। आफिसर्स कालोनी के आसपास गंदा पानी सड़कों पर भरा हुआ था। यहां से अफसरों का गुजरना भी मुश्किल हो गया। कल्पना चावला के आसपास का क्षेत्र पूरी तरह नालियों के गंदे पानी से प्रभावित हो गया। लोगों ने ईटें रखकर घर से बाहर कदम बढ़ाया।

-------

:इनसेट:

यहां भी हुआ जलभराव

इंद्रा चौक, पीतल बस्ती, कंपनी बाग क्षेत्र, जीएमडी रोड, चोमुखा पुल, रेती मुहल्ला, बरबालान, पचपेड़ा, मकबरा, इंद्रा चौक, आशियाना कालोनी, दीन दयाल नगर, अवंतिका कालोनी, सूर्य नगर, बुद्धि विहार, गलशहीद में जल भराव हुआ।

-------

जरा सी बारिश में नालों का पानी सड़क पर आ जाता है। नगर निगम बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा।

आशा जैन

--

इस हाल में तो कभी भी शहर स्मार्ट नहीं हो सकता। नगर निगम सफाई व्यवस्था को नहीं संभाल पा रहा।

कुषांक

--

जलभराव होने से हर बारिश में परेशानी होती है। अभी तो पूरे चार महीने बारिश से यही हाल होगा।

नासिर

----

नालों की सफाई साल में एक बार करने से समस्या का हल नहीं होगा। हर 15 दिन में इनकी सफाई हो।

फयाज हुसैन

-------

वर्जन

पॉलीथिन नाले व नालियों में डालने से बारिश में जलभराव की समस्या बढ़ जाती है। पॉलीथिन बारिश के पानी को निकलने में रुकावट डालती है तो देर से पानी हट पाता है। लोगों को पॉलीथिन नालों में नहीं डालनी चाहिए।

जगदीश यादव, उप नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.