जागरण संवाददाता, संभल। Shivpal Yadav Alliance with DP Yadav : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने रविवार को संभल में राष्ट्रीय परिवर्तन दल के अध्यक्ष डीपी यादव (DP Yadav) के साथ हाथ मिला लिया। गठबंधन का एलान करते हुए संभल क्षेत्र के गांव कैला देवी पर यदुकुल उत्थान पुनर्जागरण मिशन की जनसभा के मंच से कहा अब यूपी के सभी चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। 

कैला देवी में डिग्री कॉलेज खोलने का किया वादा

रविवार को संभल के कैलादेवी पर यादव पुनर्जागरण मिशन की सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव व राष्ट्रीय परिवर्तन दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डीपी यादव कैला देवी माता के दर्शन करने के बाद दोपहर एक बजे मंच पर पहुंचे तो पंडाल जयकारों से गूंज उठा। इस दौरान उन्होंने कैला देवी में डिग्री कालेज खोलने की बात कही।

सपा विधायक पिंकी यादव पर कसा तंज

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम सबको मिलकर यदुकुल उत्थान पुनर्जागरण मिशन को मजबूत बनाना है। हम और डीपी यादव हमेशा साथ रहेंगे चाहे यूपी में लोकसभा या विधानसभा किसी भी प्रकार का चुनाव हो। अब साथ रहकर ही सभी चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय सपा विधायक पिंकी यादव (Pinki Yadav) पर तंज कसा।

जीजा-साली का रिश्ता रखती थीं, न जाने क्यों तोड़ दिया

कहा कि यहां की विधायक जो बनी बैठी हैं वह हमसे 2016 तक रिश्ता निकालती थींं, लेकिन 2016 के बाद उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया है जबकि रिश्ता तोड़ा नहीं जाता। उन्होंने बताया कि आपके विधायक जीजा साली का रिश्ता निकालते थे लेकिन अब वह रिश्ता कहां गया।

Mulayam Singh को मुख्यमंत्री बनाया

अगर हम पिछले विधानसभा चुनाव में सपा से अलग संभल जिले में अपने प्रत्याशी उतार देते तो सपा का एक भी विधायक नहीं बनता। उन्होंने कहा कि मैंने बसपा के 40 विधायकों को तोड़कर नेता जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाने का काम किया था। लेकिन आज क्या हो रहा है आप सब देख ही रहे हैं।

अहीर रेजीमेंट के बारे में जानें क्या कहा

जनसभा में कुछ युवाओं ने अहीर रेजीमेंट के नारों के साथ पोस्टर उछालने शुरू कर दिए तो उन्होंने अहीर रेजीमेंट के साथ  हमेशा साथ खड़े रहने का वादा किया और उसे हर संभव पूरा कराने की बात कही। डीपी यादव ने कहा कि क्षेत्र में जमीन मिलने पर एक डिग्री कालेज खोला जाएगा।

कहा, यहां पर दूर-दूर तक कोई कालेज नहीं है। इसके चलते छात्र-छात्राएं आगे की पढ़ाई नहीं कर पाती है। उन्होंने कहा कि सभी यादव परिवारों के साथ हमें अन्य जातियों के लोगों को भी साथ लाना होगा जिससे हमारा मिशन और कामयाब बन सके।

Edited By: Samanvay Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट