Move to Jagran APP

मुरादाबाद में बेटे-बहू की शर्मनाक हरकत, ईसाई धर्म ग्रहण नहीं करने पर मां को पीटा

Change of religion in Moradabad इस मामले में बेटे और बहू से बात करने की कोशिश की गई लेकिन दोनों घर पर नहीं मिले। मामले की जांच में जुटी पुलिस।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 09:42 AM (IST)
मुरादाबाद में बेटे-बहू की शर्मनाक हरकत, ईसाई धर्म ग्रहण नहीं करने पर मां को पीटा
मुरादाबाद में बेटे-बहू की शर्मनाक हरकत, ईसाई धर्म ग्रहण नहीं करने पर मां को पीटा

मुरादाबाद। पाकबड़ा में धर्मांतरण को लेकर नया मामला सामने आया है। ईसाई धर्म न अपनाने पर बेटे और बहू ने बुजुर्ग मां से मारपीट की। पुलिस ने बेटा-बहू के साथ एक अन्य आरोपित के खिलाफ रविवार शाम मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा मारपीट की धाराओं में दर्ज किया गया है, लेकिन जिले के पुलिस-प्रशासन के अधिकारी धर्मांतरण की सूचना के बाद ही संजीदगी बरत रहे हैैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने धर्मांतरण के आरोपों की जांच एसपी सिटी को सौंपी है। वहीं कमिश्नर वीरेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गुरेठा गांव की रहने वाली 68 वर्षीय लीलावती के पति की 16 साल पहले मौत हो चुकी है। वह मजदूरी करती हैैं। लीलावती ने पुलिस को रविवार को तहरीर देते हुए बताया कि गांव का कृपाल सिंह ईसाई समाज से जुड़ा है। बेटे अजित और बहू पुष्पा को ईसाई समाज में शामिल कर रखा है। काफी दिनों से उन पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है। चार दिन पहले कृपाल सिंह घर पर आया। बेटे अजित और बहू पुष्पा से कहा कि मांं को भी ईसाई समाज में शामिल करा दो। इसके बाद बेटे-बहू ने भी ईसाई धर्म अपनाने का दवाब बनाना शुरू कर दिया। इन्कार करने पर खर्चा-पानी देना बंद कर दिया। 12 हजार रुपये भी ले लिए। बहू पुष्पा कहती है कि तुम ईसाई बन जाओ तो तुम्हारा खाना-खर्चा फ्री हो जाएगा और पैसे भी वापस कर देंगे। 30 जुलाई को कृपाल सिंह, बेटे अजित बहू पुष्पा ने गाली-गलौज की। खींचातानी में उसके कपड़े भी फट गए। पाकबड़ा थाने की प्रभारी निरीक्षकरजनी द्विवेदी ने बताया कि लीलावती की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मारपीट, धमकी का मुकदमा दर्ज कर जांंच शुरू कर दी गई है। 

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि धर्मांतरण के मामले में एसपी सिटी से जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई करेंगे। इस मामले में मंडलायुक्त वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.