मुरादाबाद, जेएनएन।Basic Education Department Moradabad । जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के 71 विद्यालय पहले चरण में जमींदोज होंगे। इन विद्यालयों का मूल्यांकन जिला स्तरीय कमेटी ने पूरा कर लिया है और बेसिक शिक्षा अधिकारी को सूची सौंप दी है। बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि जल्द ही इन जर्जर 71 विद्यालयों काे गिराने का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में ऐसे 213 विद्यालयों को चिह्नित कर सूची जिला स्तरीय कमेटी को सौंपी गई थी, जिसमें पहले चरण की सूची मिल गई है, बाकी विद्यालयाें का मूल्यांकन चल रहा है।

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रत्येक जिलों में ऐसे स्कूलों की इमारतों को जमींदोज करने के आदेश दिए गए हैं, जो जर्जर हो चुके हैं। इन विद्यालयों में किसी भी हालत में पठन-पाठन कार्य करवाने पर मनाही है। मुरादाबाद में ऐसे 213 विद्यालय चयनित किए गए थे, जिनकी सूची तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपी गई थी। इस कमेटी में पीडब्ल्यूडी व लघु सिंचाई विभाग के एई के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी शामिल हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार का कहना है कि कमेटी ने 213 में से 71 विद्यालयों का मूल्यांकन पूरा करके सूची विभाग को सौंप दी है। इसके बाद इन विद्यालयाें को गिराने की कार्रवाई जल्द ही शुरू की जाएगी।

छात्र किए गए दूसरे विद्यालयों में शिफ्ट

ऐसे भवन जो जर्जर स्थित में हैं। वहां पर किसी भी तरह की गतिविध‍ि प्रतिबंधित है। इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से इन 213 विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को गांव के दूसरे विद्यालयों में शिफ्ट करके पढ़ाई करवाई जा रही है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021