मुरादाबाद: : बीए की छात्रा के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गया। छात्रा शादी की जिद पर अड़ी तो आरोपित ने आग लगाकर जान से मारने की कोशिश की। पीड़ित परिवार ने एसएसपी के सामने इंसाफ के लिए गुहार लगाई तो मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि अभी आरोपित को पकड़ा नहीं गया है। शादी की जिद पर तेल डालकर लगाई आग, अब दे रहा परिवार को मारने की धमकी -मैनाठेर थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाली छात्रा ने बताया कि जूनियर कक्षाओं से उसके साथ गांव का अनस पढ़ता था। पीडि़ता के अनुसार हाई स्कूल पास करने के बाद अनस ने उससे शादी करने की बात कही। बहला फुसलाकर कई बार किताबें दिलाने के बहाने मुरादाबाद लाया और बुध बाजार स्थित होटलों में जबरदस्ती दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। गर्भवती होने पर दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। आरोपित बालिग होने पर शादी का झांसा देता रहा। दो साल पहले परिजनों ने जब अनस से जानकारी की तो उसने शादी के लिए कह दिया। छात्रा के अनुसार एक बार जब उसने अनस से संबंध बनाने से इन्कार कर दिया तो आरोपित ने उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। अकेले होने पर अनस जबरदस्ती घर में घुस आया और दुष्कर्म का विरोध किया तो आग लगा दी, जिससे छात्रा का आधा शरीर जल गया। गांव के लोगों ने बीच बचाव किया और छात्रा ने पुलिस कार्रवाई नहीं की। परिजनों ने दुष्कर्म और जानलेवा हमले की रिपोर्ट कराई

-छात्रा के अनुसार अनस व उसके पिता तोला ने बालिग होने पर शादी का आश्वासन दे दिया। 25 अप्रैल को अनस गर्भपात की दवा दिलाने के लिए उसे मुरादाबाद लाया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद जब छात्रा के परिजनों ने अनस के परिजनों से निकाह के लिए कहा तो वह मुकर गए। अनस ने छात्रा का शरीर जलने के कारण निकाह से इन्कार कर दिया।

पुलिस जुटी तफ्तीश में, आरोपित की नहीं की गिरफ्तारी

-छात्रा ने एसएसपी को बताया कि छह मई को अनस के पिता तोला, उसकी बहनें महराज, अंजुम, भूरिया तथा अंजुम का पति निजाम व अनस का मामा मुकीम घर में घुस आए। सभी ने बदतमीजी करके मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। प्रभारी निरीक्षक ध्रुव कुमार ने बताया कि तहरीर के अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है।

शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण

डिलारी क्षेत्र के गांव राजपुर केसरिया में शादी का झांसा देकर यौन शोषण की घटना से सनसनी फैल गई। गांव निवासी युवक ने अपने ही गांव युवती को प्रेम जाल में फांसकर शादी का दिलासा देकर पांच साल क यौन शोषण किया। आरोप है कि युवती का गर्भपात कराया। युवती ने शादी का दबाव बनाया तो मुकर गया। गुरुवार को गांव में पंचायत हुई। देर शाम तक पंचायत का दौर चलता रहा। पंचायत में युवक को बुलाया नहीं गया। पीड़िता सभ्रांत व्यक्तियों संग थाने पहुंची। युवक के नहीं आने पर युवती भड़क गई। पीड़िता ने थाने में नौशाद के नाम तहरीर दी। जांच कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

Posted By: Jagran