Move to Jagran APP

होली के हुड़दंगियों पर नजर रखेगी सुरक्षा समिति

पुलिस ने होली पर हुड़दंगियों की नकेल कसने और उन पर पैनी नजर रखने की व्यापक कार्ययोजना तैयार की है। शहर से लेकर गांव तक शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश में सुरक्षा समितियों के गठन के साथ ही आरएफ व पीएसी की तैनात की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 02:19 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 09:05 AM (IST)
होली के हुड़दंगियों पर नजर रखेगी सुरक्षा समिति
होली के हुड़दंगियों पर नजर रखेगी सुरक्षा समिति

मुरादाबाद : पुलिस ने होली पर हुड़दंगियों की नकेल कसने और उन पर पैनी नजर रखने की व्यापक कार्ययोजना तैयार की है। शहर से लेकर गांव तक शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश में सुरक्षा समितियों के गठन के साथ ही आरएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) व पीएसी की तैनात की गई है।

loksabha election banner

समूचा शहर सात जोन व नौ सेक्टर में बंटा 

शहर की सुरक्षा की कमान एसपी सिटी अंकित मित्तल के हाथ में होगी। एसपी सिटी ने बताया कि समूचे शहर को सात जोन व नौ सेक्टर में विभक्त किया गया है। सेक्टर की सुरक्षा का मुख्य दायित्व पांच क्षेत्राधिकारी व दो इंस्पेक्टर के कंधे पर होगी। शहर में 10 नए पुलिस पिकेट बनाए गए हैं। कुल 610 स्थानों पर होलिका दहन होना है। होलिका दहन के वक्त विवाद न हो, इसके लिए सुरक्षा समितियों का गठन किया गया है। समिति के सदस्य उन लोगों पर पैनी नजर रखेंगे जो शांति व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश करेंगे। समिति में स्थानीय लोगों के अलावा बीट आरक्षियों को भी शामिल किया गया है।

चौकीदारों के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी

देहात क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था में चौकीदारों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। एसपी ग्रामीण उदय शंकर सिंह ने बताया कि देहात क्षेत्र में 810 स्थानों पर होलिका दहन होगा। इन स्थानों पर शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए सुरक्षा समितियों के गठन के निर्देश दिए गए हैं। शांति व्यवस्था बहाल रखने में सुरक्षा समितियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

शहर में चक्कर काटेगा एंटी रोमियो दस्ता

छेड़छाड़ व महिलाओं से अभद्र बर्ताव की घटनाओं पर अंकुश लगाने की कोशिश में एंटी रोमियो स्क्वायड को होली के मौके पर शहर में भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी ने बताया कि कोई भी पीडि़त आपात स्थिति में निपटने के लिए पुलिस की मदद ले सकता है। पीडि़त न सिर्फ डायल 100 पर काल कर सकता है, बल्कि वूमेन हेल्प लाइन 1090 का इस्तेमाल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। पीडि़तों को त्वरित रिस्पांस देने के लिए पुलिस पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

शाहजहांपुर भेजी गई फोर्स

होली का त्योहार सकुशल संपन्न कराने के लिए मुरादाबाद से शाहजहांपुर फोर्स भेजी गई है। पुलिस कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 77 पुलिस कर्मियों को होली के मौके पर शाहजहांपुर भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.