सम्भल, जेएनएन। Sambhal Crime News : उत्तर प्रदेश के जनपद सम्भल के गांव में पशुओं की चोरी करने घुसे बदमाशों को मालिक ने देख लिया और शोर मचा दिया। इस पर बदमाश खेत की ओर भाग निकले। उधर खेतों की रखवाली कर रहे ग्रामीणों ने शोर शराबा सुनकर बदमाशों को घेर लिया। इस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जिसमें एक किसान घायल हो गया और बदमाश भाग निकले।सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल किसान को अस्पताल भेज दिया। जहां चिकित्सक ने स्थिति गंभीर देखते हुए किसान को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

कोतवाली क्षेत्र के गांव सैंजना अहरान निवासी मलखान पुत्र रतनलाल के घेर में बाहर पशु बंधे हुये थे। देर रात चोर मलखान के पशु चोरी करने के लिये भैंस खोल रहे थे। तभी मलखान गांव में हो रही भागवत से अपने घर वापस आ रहा था। तब उसने देखा कि कोई भैंस को खोल रहा है। भैंस को खोल कर ले जाता देख उसने शोर मचा दिया। उसकी आवाज सुनकर चोर भाग खड़े हुए। उसके बाद गांव के लोगों ने चोरों का पीछा किया।

इस बीच खेतों पर रखवाली कर रहे नवाब सिंह पुत्र वेद राम, रामकुमार पुत्र रामगिर, रामरहीश पुत्र जगन्नाथ, रामचरण पुत्र गोपीचंद, लीलाधर पुत्र तूफानी ने ग्रामीणों के शोर की आवाज सुनकर चोरों को आगे से घेरकर पकड़ने का प्रयास किया तो चोरों ने अपने आप को बचाने के लिए फायरिंग शुरू कर दी। चोरों ने पहले दो हवाई फायर किए व तीसरे फायर में नवाब सिंह(40) पुत्र वेदराम के गोली लग गयी।

गोली लगने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई और गोली मारने के बाद चोर फरार हो गये। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी घायल नबाब सिंह के स्वजन को दी। सूचना पर 112 पुलिस व गुन्नौर पुलिस मौके पर पहुंच गई। एम्बुलेंस की सहायता से घायल नबाब सिंह को गुन्नौर सीएचसी भेज दिया। जहां चिकिसक ने घायल की स्थिति गंभीर देखते हुये प्राथमिक उपचार देकर हायर सेन्टर अलीगढ़ रेफर कर दिया।

गुन्नौर कोतवाली में घायल के भाई प्रेमपाल ने तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। गुन्नौर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के गांव सैंजना अहरान में चोरों ने एक किसान को गोली मारकर घायल कर दिया है। मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Samanvay Pandey