Move to Jagran APP

गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में डीजे बजाने को लेकर बवाल Moradabad news

थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के कस्बा अगवानपुर में गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में डीजे बजाने को लेकर बवाल हो गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 05:15 PM (IST)
गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में डीजे  बजाने को लेकर बवाल Moradabad news
गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में डीजे बजाने को लेकर बवाल Moradabad news

 मुरादाबाद: थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के कस्बा अगवानपुर में गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में डीजे बजाने को लेकर बवाल हो गया। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। 

loksabha election banner

हाथापाई होने से बिगड़ा माहौल

 

शुक्रवार की दोपहर 12 बजेअगवानपुर के शिव मंदिर में पूजा अर्चना के बाद बजरंग दल के नेता शंकर राजपूत, अभिनव गुप्ता आदि  गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए जुलूस की शक्ल में रामगंगा ले जा रहे थे। रास्ते में दूसरे समुदाय के लोग इबादत कर रहे थे। उन्होंने जुलूस में बज रहे डीजे को बंद करने के लिए कहा। इसे लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। जुलूस निकालने वाले लोगों का कहना था कि प्रतिमा का अपमान किया गया है। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराकर जुलूस को आगे बढ़वा दिया। इसके आगे दूसरे धर्मस्थल में इबादत करने वालों ने भी डीजे का विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर दोनों पक्षों के लोगों में हाथापाई होने से माहौल बिगड़ गया। विरोध में बाजार बंद कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइंस नवल मारवाहा दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। जुलूस में शामिल लोगों ने पुलिस चौकी को घेर लिया और धरने पर बैठ गए। उनकी मांग थी कि आरोपितों के खिलाफ कार्रïïवाई की जाए। चौकी इंचार्ज की भूमिका पर भी उन्होंने सवाल खड़े करते हुए उसे हटाने की मांग की। एडीएम सिटी राजेंद्र सिंह सेंगर, सीओ सिविल लाइंस राजेश कुमार सिंह ने चौकी पर पहुंचकर लोगों से बात की और कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हो गया। सीओ सिविल लाइंस ने बताया कि एक पक्ष की तहरीर मिली है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.