Move to Jagran APP

Moradabad News: ट्रेन से कटकर आत्‍महत्‍या का प्रयास कर रही महिला को आरपीएफ सिपाही ने बचाया

मंगलवार की रात नौ बजे देहरादून से गोरखपुर जाने वाली राप्ति गंगा एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक पर आ रही थी। प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ की महिला सिपाही आदित्य राणा ने परेशान हालत में घूम रही महिला को देखा।

By Pradeep K ChaurasiaEdited By: Vivek BajpaiPublished: Wed, 30 Nov 2022 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 07:55 AM (IST)
Moradabad News: ट्रेन से कटकर आत्‍महत्‍या का प्रयास कर रही महिला को आरपीएफ सिपाही ने बचाया
मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर हादसा होते बच गया। जागरण आार्काइव

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पति से झगड़े के बाद ट्रेन से कटकर आत्‍महत्‍या करने के लिए महिला रेलवे स्टेशन पहुंच गई। आरपीएफ की महिला सिपाही ने ट्रेन के आगे कूदने जा रही महिला को बचा लिया। इसके बाद जीआरपी थाने को सौंप दिया।

loksabha election banner

कूदने से पहले ही जीआरपी सिपाही ने महिला को पकड़ा

मंगलवार की रात नौ बजे देहरादून से गोरखपुर जाने वाली राप्ति गंगा एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक पर आ रही थी। प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ की महिला सिपाही आदित्य राणा ने परेशान हालत में घूम रही महिला को देखा। वह रेल लाइन को ओर झांक रही थी। शक होने पर सिपाही महिला की ओर जाने लगी। इस दौरान ट्रेन नजदीक आते देख महिला कूदने का प्रयास करने लगी। महिला सिपाही ने दौड़कर उसे कूदने से पहले पकड़ लिया। इसके बाद उसे खींचकर प्लेटफार्म की ओर ले आई।

जीआरपी ने महिला को परिवार के सुपुर्द किया

अन्य यात्रियों के सहयोग से महिला को जीआरपी थाने को पहुंचाया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम निकहत निवासी जाहिद नगर बताया। महिला का कहना था कि पति तारिक से झगड़ा होने पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने पहुंची थी। जीआरपी ने फोन कर महिला के पति को बुला लिया और सौंप दिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर डीएस राणा ने बताया कि आरपीएफ की महिला सिपाही की सतर्कता के कारण महिला इंजन के आगे नहीं कूद पायी। जीआरपी ने महिला को परिवार वालों को सौंप दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.