मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पति से झगड़े के बाद ट्रेन से कटकर आत्‍महत्‍या करने के लिए महिला रेलवे स्टेशन पहुंच गई। आरपीएफ की महिला सिपाही ने ट्रेन के आगे कूदने जा रही महिला को बचा लिया। इसके बाद जीआरपी थाने को सौंप दिया।

कूदने से पहले ही जीआरपी सिपाही ने महिला को पकड़ा

मंगलवार की रात नौ बजे देहरादून से गोरखपुर जाने वाली राप्ति गंगा एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक पर आ रही थी। प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ की महिला सिपाही आदित्य राणा ने परेशान हालत में घूम रही महिला को देखा। वह रेल लाइन को ओर झांक रही थी। शक होने पर सिपाही महिला की ओर जाने लगी। इस दौरान ट्रेन नजदीक आते देख महिला कूदने का प्रयास करने लगी। महिला सिपाही ने दौड़कर उसे कूदने से पहले पकड़ लिया। इसके बाद उसे खींचकर प्लेटफार्म की ओर ले आई।

जीआरपी ने महिला को परिवार के सुपुर्द किया

अन्य यात्रियों के सहयोग से महिला को जीआरपी थाने को पहुंचाया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम निकहत निवासी जाहिद नगर बताया। महिला का कहना था कि पति तारिक से झगड़ा होने पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने पहुंची थी। जीआरपी ने फोन कर महिला के पति को बुला लिया और सौंप दिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर डीएस राणा ने बताया कि आरपीएफ की महिला सिपाही की सतर्कता के कारण महिला इंजन के आगे नहीं कूद पायी। जीआरपी ने महिला को परिवार वालों को सौंप दिया है।

Edited By: Vivek Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट