Move to Jagran APP

Robbery from ATM : चार प्रदेशों के 75 एटीएम कटर पुलिस के रडार पर

Robbery from ATM राजस्थान के अलवर मेवात और नूह इलाके में सबसे ज्यादा एटीएम कटर हैं। वहां के कुछ लुटेरों की तस्वीरें भी मुरादाबाद पुलिस को हाथ लग गई हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 07:10 PM (IST)
Robbery from ATM : चार प्रदेशों के 75 एटीएम कटर पुलिस के रडार पर
Robbery from ATM : चार प्रदेशों के 75 एटीएम कटर पुलिस के रडार पर

मुरादाबाद, जेएनएन। कांठ रोड पर एटीएम काटकर 16.74 लाख रुपये लूट ले जाने वाले बदमाशों का पुलिस अभी तक पता नहीं लगा सकी है। इसी तरह एटीएम काटकर नकदी उड़ा ले जाने वाले गिरोह यूपी के अलावा हरियाणा, राजस्थान, पंजाब के है। यह लुटेरे लग्जरी कार चुराकर उसी से अपराध करने के बाद भाग जाते हैं। पुलिस की टीमों ने अब तक 75 लुटेरों की तस्वीरें जुटा ली हैं। उनकी शिनाख्त कराने की कोशिश कर रहे हैं। कई बार एटीएम काटने वाले बदमाशों की तस्वीरों को घटना के चश्मदीद सुरक्षा गार्डों को दिखा दिया गया है। लेकिन, अभी तक उन्होंने किसी को नहीं पहचाना है।

prime article banner

कांठ रोड पर एटीएम काटकर लूटने के बाद बदमाश बिजनौर की तरफ फरार हुए हैं। लेकिन, अभी यह पता नहीं लगा कि कहां छिपे हैं। पुलिस को शक है कि राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के अलावा, मथुरा और बदायूं के एटीएम कटर गैंग ने ही घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस की टीमें इन प्रदेशों में जमी हुई हैं। एटीएम काटने वाले गिरोह के बारे में डाटा जुटाया जा रहा है। पुलिस की टीम शातिर एटीएम कटर गुरमीत ङ्क्षसह के घर भी गई थी। देहरादून में एटीएम काटती हुई उसकी तस्वीर एटीएफ ने लोकल पुलिस के साथ साझा की है। मुरादाबाद पुलिस के पास राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और यूपी में एटीएम काटने वाले करीब ढाई गिरोह पंजीकृत हैं। इनमें से 75 एटीएम काटने वाले एक्सपर्ट के फोटो मुरादाबाद पुलिस को मिल चुके हैं। इन फोटो के जरिए लुटेरों की पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। घटना के समय मौके पर मौजूद थाना कांठ के गौहरपुर गांव निवासी सुरक्षा गार्ड आनंदी और इसी थाना क्षेत्र के इस्लामनगपर गांव का रहने वाले बृजपाल ङ्क्षसह को पुलिस एटीएम लुटेरों की फोटो दिखा रही है। लेकिन किसी को अभी तक उन्होंने पहचाना नहीं हैं। दूसरे प्रदेशों के अलावा बदायूं और मथुरा के एटीएम लुटेरों के बारे में भी मुखबिरों से पता लगाया जा रहा है। पुलिस लुटेरों का पता लगाने के लिए मुखबिरों पर मोटी रकम खर्च कर रही है। सीओ सिविल लाइंस दीपक भूकर ने बताया कि एटीएम के सीसीटीवी की फुटेज भी हमें मिल गई है। सभी को बारीकी से दिखवाकर अपराधियों के मूवमेंट का पता कराया जा रहा है।

एटीएम की फुटेज देने में ही लगा दिए तीन दिन

कांठ रोड पर एटीएम लूटकर भागे बदमाशों के बारे में पता लगाने के पुलिस जुटी है। लेकिन बैंक का स्टाफ सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस भी बैंक स्टाफ के रवैये से नाराज है। तीन दिन में बैंक के स्टाफ ने एटीएम के सीसीटीवी की फुटेज बमुश्किल मुहैया कराई है। सीओ सिविल लाइंस का कहना है कि फुटेज देने में बैंक को तत्परता दिखानी चाहिए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.