Move to Jagran APP

सीमा पर बार-बार सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान की बौखलाहटः वीके सिंह

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को विदेश मंत्री ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाक की बौखलाहट में यह साफ नजर आ रहा है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 24 Sep 2017 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2017 07:55 PM (IST)
सीमा पर बार-बार सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान की बौखलाहटः वीके सिंह
सीमा पर बार-बार सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान की बौखलाहटः वीके सिंह

मुरादाबाद (जेएनएन)। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान को हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। उनके जवाब का असर पाकिस्तान की बौखलाहट में साफ नजर आ रहा है। बॉर्डर पर पाकिस्तान के बार-बार सीजफायर उल्लंघन के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा। 

prime article banner

रविवार को स्वदेशी जागरण मंच के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए विदेश राज्यमंत्री ने कहा कि बीते तीन सालों में विदेश मंत्रालय ने अच्छा काम करके दिखाया है। भारत के दूसरे देशों के साथ कूटनीतिक संबंध भी बेहतर हुए हैं। विदेश में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने में मंत्रालय के अफसरों ने सक्रिय भूमिका निभाई है। इन तीन सालों के दौरान लगभग 85 हजार भारतीयों को स्वदेश लाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पासपोर्ट बनवाने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाएगा। इसके लिए देश के सभी बड़े डाकघरों में पासपोर्ट दफ्तर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा है कि देश में प्रत्येक 50 किलोमीटर की दायरे में एक पासपोर्ट दफ्तर स्थापित हो। अगले एक साल में इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.