Move to Jagran APP

सीओ साहब को हटा दो वर्ना मार दूंगा गोली, जानिए दारोगा ने क्यों दी ये धमकी Moradabad news

मुझे हटा दो या फिर सीओ साहब को नहीं हटे और सामने आ गए मैं सरकारी पिस्टल से गोली मार दूंगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 10:50 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 10:50 AM (IST)
सीओ साहब को हटा दो वर्ना मार दूंगा गोली, जानिए दारोगा ने क्यों दी ये धमकी Moradabad news
सीओ साहब को हटा दो वर्ना मार दूंगा गोली, जानिए दारोगा ने क्यों दी ये धमकी Moradabad news

मुरादाबाद : मुझे हटा दो या फिर सीओ साहब को, नहीं हटे और सामने आ गए मैं सरकारी पिस्टल से गोली मार दूंगा। यह धमकी किसी और ने नहीं बल्कि पुलिस के एक दारोगा ने दी है। इसका वीडियो वायरल हो गया है। धमकी भरे इस वीडियो पर आइजी ने संज्ञान लिया है और तत्काल प्रभाव से दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही उसकी बर्खास्तगी की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। 

loksabha election banner

 यह था मामला

  

 मूल रूप से मेरठ निवासी दारोगा सचिन दयाल चौधरी पुलिस लाइन में तैनात है। 18 नवंबर को पुलिस लाइन में अचानक उसकी कार बंद हो गई। तभी पीछे से आ रहे सीओ देवेंद्र यादव की गाड़ी उसकी कार से टकरा गई। इस बात को लेकर दारोगा सीओ से उलझ गया और उनके साथ बदसलूकी की। पुलिस कर्मियों ने दोनों का बीच बचाव करा दिया। दारोगा ने सीओ की शिकायत एसपी देहात उदय शंकर सिंह से की। आरोप लगाया कि सीओ ने उसके साथ दुव्र्यवहार किया है। 

 शिकायत के बाद वीडियो वायरल किया 

 दारोगा की शिकायत के बाद एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें वह अपने वरिष्ठ अधिकारी के लिए अपशब्द का प्रयोग कर रहा है। वीडियो में वह कहते दिख रहा है कि सीओ ने मेरे लिए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। मैं शिकायत लेकर एसपी देहात के पास गया। उन्होंने जांच कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद मैंने उनसे कहा कि इस जिले से या तो मुझे हटा दो या फिर सीओ को, वर्ना वे सामने पड़ गए तो सरकारी पिस्टल से सीधे गोली मार दूंगा। मैं किसी से नहीं डरता, मेरे घर में विधायक, मंत्री और सांसद भी हैैं। 

 आइजी ने मांगी एसपी देहात से मामले की रिपोर्ट 

 वीडियो वायरल होने के बाद आइजी रमित शर्मा ने एसपी देहात उदय शंकर सिंह से मामले की रिपोर्ट मांगी। जांच में आरोप सही पाए गए। आइजी ने प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए दारोगा सचिन दयाल को निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय जांच एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र को सौैंपी दी। 

 दारोगा का गैर जिम्मेदाराना व अशोभनीय आचरण है

 आइजी मुरादाबाद रेंज रमित शर्मा ने कहा कि उप निरीक्षक सचिन दयाल ने सीओ को खुद सजा देने की बात की है। यह गैर जिम्मेदाराना और अशोभनीय आचरण है। इसके अलावा सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की दो महिलाओं ने भी उपनिरीक्षक के अशोभनीय व्यवहार करने की शिकायत की है, इसलिए उन्हें प्रथमदृष्टया दोषी मानकर निलंबित किया गया है। 

महिलाओं से भी छेड़छाड़ में फंसा दारोगा 

 सीओ को सर्विस रिवाल्वर से गोली मारने की धमकी देने वाले निलंबित दारोगा की कुंडली एक बार फिर खुल गई है। दो महिलाओं ने दारोगा सचिन दयाल पर अश्लील फब्तियां कसने का आरोप लगाते हुए थाना सिविल लाइंस में शिकायत की है। उनके दर्ज किए गए बयान का वीडियो आइजी रमित शर्मा तक पहुंचा। इसके बाद उसके खिलाफ शिकंजा और कस गया है। 29 मार्च 2017 को दारोगा सचिन दयाल की मुरादाबाद में तैनाती हुई थी। पहले सिविल लाइंस उसके बाद कटघर और फिर बिलारी थानों मेें पोस्टिंग मिली। तैनाती के दौरान सचिन का नाम कई विवादों से जुड़ा रहा। फेसबुक पर महिलाओं पर टिप्पणी करने के आरोप में दिसंबर 2018 मेें एसएसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी ऐसे कई मामलों में उसके खिलाफ कार्रïïïवाई हुई। सीओ से विवाद प्रकरण की जांच के दौरान दो फकीरपुरा की दो महिलाएं दारोगा की शिकायत लेकर आइजी के पास पहुंचीं। महिलाओं का कहना है कि दारोगा ने उनके साथ सरेराह छेड़छाड़ की है। उन्होंने दो वीडियो भी दिखाए। अधिकारी महिलाओं द्वारा प्रस्तुत किए गए वीडियो पर दारोगा के खिलाफ बड़ी कार्रïवाई की तैयारी कर रहे हैैं। 

स्टाइल से बात करते रहे सचिन

वीडियो में दारोगा सचिन अपनी स्टाइल से बाज नहीं आए। खुद को मेरठ के सुभाषनगर गली नंबर 12 का रहने वाला बताया। विवाद के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मैैं जाति से जाटव हूं। वीडियो में बात करते हुए दारोगा यहीं नहीं रुके। दारोगा एसपी ग्रामीण के सामने बिरादरी का सहारा लेते हुए बोल रहे हैं कि मैं सीओ को गोली मार दूंगा। इस दौरान खुद को कुछ संभालने का प्रयास करते दिखे। कुछ देर बाद तो यहां तक कह दिया कि उत्तर प्रदेश से डीजीपी से भी मेरी बात होती रहती है। बोले मेरे घर में मंत्री, विधायक और सांसद तक हैं। 

वीडियो में दारोगा चेहरा बेखौफ 

 पुलिस फोर्स को अनुशासित कहा जाता है लेकिन, दारोगा का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें बातचीत करते हुए उनके चेहरे कार्रवाई का जरा भी डर नहीं दिखा दे रहा है। वह बेखौफ होकर अपने सीनियर अधिकारी को धमकी दे रहे हैैं। 

दागदार है दारोगा का रिकार्ड 

- फेसबुक पर महिला से अशोभनीय टिप्पणी करने और अश्लील मैसेज भेजकर पुलिस की छवि को धूमिल किए जाने के आरोप में 12 दिसंबर 2018 से 29 मार्च 2019 तक निलंबित रहे। 

- वर्ष 2018 में पुलिस लाइंस, मुरादाबाद में नियुक्ति के दौरान 11 अगस्त 2018 को फव्वारा चौक पर ड्यूटी के लिए रवाना किया गया लेकिन, वहां न पहुंचकर 25 दिन गैरहाजिर हो गए। इसे लेकर उनकी चरित्र पंजिका में परिनिन्दा अंकित की गई। 

- 29 जुलाई 2019 को फेसबुक पर फिर से एक महिला के लिए अशोभनीय टिप्पणी करने और अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में चरित्र पंजिका में परिनिन्दा अंकित की गई। इस दौरान भी गैरहाजिर हो गए थे।

- थाना कटघर में तैनाती के दौरान मुकदमे की विवेचना में लापरवाही बरतने पर परिनिन्दा अंकित की गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.