Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के करीबी सपा नेता युसुफ मलिक को म‍िली राहत, 25 तक गिरफ्तारी पर रोक

Yusuf Malik Relief from High Court सांसद आजम खां के करीबी सपा नेता युसुफ मल‍िक को हाईकोर्ट ने राहत दी है। पुलिस ने उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन अब तक उन्‍हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:58 AM (IST)
सांसद आजम खां के करीबी सपा नेता युसुफ मलिक को म‍िली राहत, 25 तक गिरफ्तारी पर रोक
युसुफ मलिक को हाईकोर्ट से राहत मिली है।

मुरादाबाद, जेएनएन।  Yusuf Malik  Relief from High Court। सांसद आजम खां के करीबी कहे जाने वाले सपा नेता युसुफ मलिक को हाईकोर्ट से राहत मिली है। हत्या के प्रयास के आरोपित युसुफ मलिक की गिरफ्तारी व उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई पर 25 नवंबर तक हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

loksabha election banner

रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले बंदे अली की तहरीर पर एक दिसंबर 2019 की रात पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ मुकदमा लिखा। बंदे अली का आरोप है कि आजम खांं के करीबी सपा नेता युसुफ अली ने सरेराह न सिर्फ उसे जान मारने की धमकी दी, बल्कि प्राण घातक हमला करते हुए फायर भी झोंका। पीड़ित के मुताबिक रामपुर के सांसद ने उसकी भूमि पर कब्जा कर जौहर यूनिवसिटी का निर्माण कराया है। इसको लेकर उसने सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। प्रकरण में समझौता करने व मुकदमा वापस लेने की धमकी देते हुए आरोपित ने प्राण घातक हमला किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। तब से लेकर आज तक सपा नेता गिरफ्तार नहीं हो सके। इस बीच पुलिस ने कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर दी। सपा नेता के आवास पर नोटिस भी चस्पा हो चुकी है। उधर सपा नेता ने हाईकोर्ट में मदद की गुहार लगाई। सपा नेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए 20 नवंबर को इलाहाबाद की सिंगल बेंच ने 25 नवंबर तक उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर रोक लगा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.