Move to Jagran APP

ममेरे भाई ने रची थी व्यवसायी की हत्या की साजिश moradabad news

पाकबड़ा के परचून व्यवसायी मुहम्मद यामिन की हत्या की साजिश उसके ही ममेरे भाई ने रची थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 08:59 AM (IST)
ममेरे भाई ने रची थी व्यवसायी की हत्या की साजिश moradabad news
ममेरे भाई ने रची थी व्यवसायी की हत्या की साजिश moradabad news

मुरादाबाद। पाकबड़ा के परचून व्यवसायी मुहम्मद यामिन की हत्या की साजिश उसके ही ममेरे भाई ने रची थी। उसने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में रहने वाले सऊद उर्फ बाबा की मदद ली। पाकबड़ा पुलिस ने घटना को पर्दाफाश करते हुए ममेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया। अलीगढ़ के सऊद की तलाश पुलिस कर रही है।

prime article banner

पाकबड़ा थाना प्रभारी नीरज शर्मा ने बताया कि कैलसा रोड निवासी परचून व्यवसायी मुहम्मद यामिन को चार माह पहले 24 सितंबर 2019 की रात घर के सामने टहलते समय गोली मार दी थी। घायल व्यवसायी का इलाज अभी जारी है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दो हमलावर दिखे।

13 जनवरी को पता चला कि यामिन का ममेरे भाई चमन से जमीनी विवाद चल रहा है। संदेह पर शुक्रवार को पुलिस ने मुहम्मद यामिन के ममेरे भाई चमन पुत्र सद्दीक निवासी ग्राम औरंगाबाद डिडौली अमरोहा को बागड़पुर मोड़ से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से तमंचा व एक कारतूस बरामद हुआ।

पूछताछ में चमन ने गुनाह कबूल कर लिया। चमन ने बताया कि वह बैडमिंटन का अच्छा खिलाड़ी रहा है। ममेरे भाई यामिन का गांव भी औरंगाबाद है। उनकी भूमि का इस्तेमाल हमारा परिवार करता है। चमन के मुताबिक यामिन सार्वजनिक रूप से परिवार का मजाक उड़ाते थे। एक दिन चमन के पिता ने यह बात साझा की। इसके अलावा पैतृक मकान देने से यामिन की असहमति भी चमन को नागवार गुजरी।

ऐसे बनाई गोली मारने की योजना

बैडमिंटन की कोचिंग देने के सिलसिले में चमन अक्सर अलीगढ़ जाता था। सम्भल के रहने वाले व चमन के दोस्त सिराजुल ने उसकी मुलाकात अलीगढ़ मुस्लिम विवि कैंपस में रहने वाले सऊद उर्फ बाबा से कराई। सऊद की मां अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। सिराजुल ने चमन को बताया कि सऊद की धमक पूरे विवि कैंपस में है। चमन से सऊद उर्फ बाबा से पीड़ा बताई।

तब बाबा ने चमन से कहा कि हम बदला लेंगे। योजना के तहत दोनों 24 सितंबर को पाकबड़ा पहुंचे। मौका देखते ही उन्होंने परचून व्यवसायी को गोली मार दी। गोली कमर में लगी। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना में सिराजुल पुत्र हसन निवासी चांदवार सम्भल की भूमिका पुलिस संदिग्ध मान रही है। सिराजुल व सऊद उर्फ बाबा की तलाश जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.