Move to Jagran APP

मुरादाबाद नगर विधायक के लगाए अवैध टैक्स वसूली के आरोप पर शासन सख्त

दोपहर को भोजनावकाश के बाद तीन बजे शुरू हुई बोर्ड बैठक में अवैध तरीके से टैक्स वसूली का मुद्दा छाया रखा। राजस्व विभाग की टीम पर अवैध वसूली का आरोप वार्ड 68 के पार्षद नदीम अंसारी और नगर निगम बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने उठाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 01:54 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 01:54 AM (IST)
मुरादाबाद नगर विधायक के लगाए अवैध टैक्स वसूली के आरोप पर शासन सख्त
मुरादाबाद नगर विधायक के लगाए अवैध टैक्स वसूली के आरोप पर शासन सख्त

मुरादाबाद : दोपहर को भोजनावकाश के बाद तीन बजे शुरू हुई बोर्ड बैठक में अवैध तरीके से टैक्स वसूली का मुद्दा छाया रखा। राजस्व विभाग की टीम पर अवैध वसूली का आरोप वार्ड 68 के पार्षद नदीम अंसारी और नगर निगम बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने उठाया। राजेश गुप्ता ने नगर विधायक रितेश गुप्ता द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया पत्र पढ़कर सुनाया और इसके जवाब में प्रमुख सचिव नगर विकास ने नगर निगम को पत्र लिखकर जांच के आदेश दिए हैं। पार्षद ने कहा कि राजस्व विभाग की टीम निर्यातक, व्यवसाइयों को धमकाकर वसूली कर रही है। डिपल सिंह अश्क ने कहा कि शहर के बुर्जुग व बीमार व्यवसाई को धमकाकर वसूली की गई। बाद में मामला सुर्खियों में आने पर पैसे वापस किए गए। इस पर नगर आयुक्त संजय चौहान ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। पत्र का संज्ञान लेकर शीघ्र जांच कराई जाएगी और शासन को जांच रिपोर्ट भेजी जाएगी। दोषी मिलने पर कार्रवाई होगी। मुझे लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि नगर निगम टैक्स विभाग की टीम अवैध तरीके से वसूली कर रही है। जिससे निर्यातक, दुकानदार व अन्य व्यवसायी पीड़ित हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की गई थी। शासन के आदेश पर जब जांच कराई जाए तो उसमें मेरे भी बयान नगर निगम प्रशासन दर्ज कराए।

loksabha election banner

रितेश गुप्ता, नगर विधायक पार्षद ने कहा, मुझे नहीं पहचानते अफसर

मुरादाबाद: वार्ड 70 के पार्षद सद्दाम हुसैन ने जूनियर पार्षदों को नहीं पहचाने का आरोप अफसर व महापौर पर लगाया। इसको लेकर बखेड़ा खड़ा कर दिया। विकास का एक मुद्दा नहीं रखा। इस पर पार्षद सलीम वारसी ने पार्षद सद्दाम हुसैन को सदन में फटकार लगाई। वारसी ने कहा कि महापौर व्यक्तिगत रूप से सभी से मिलते व उनको सुनते हैं। चाहे हम विपक्ष में क्यों न हो। यह आरोप सही नहीं है। आप तीन सालों में अफसर व महापौर से मिले ही नहीं तो कैसे पहचान होगी। आपको सदन में बोलने का मौका मिला तो अपने वार्ड में विकास का मुद्दा रखिए। सदन का समय खराब मत कीजिए। कार धुलाई सेंटरों पर निगम कसेगा शिकंजा

मुरादाबाद: नगर निगम बोर्ड की बैठक में अवैध रूप से संचालित कार धुलाई सेंटरों का मुद्दा भी उठा। पार्षदों ने कहा कि भूगर्भ जल का दोहन हो रहा है। इस पर जीएम जलकल प्रमोद गुप्ता ने जवाब में कहा कि भूगर्भ जल का दोहन करने वालों पर कार्रवाई के लिए भूगर्भ जल विभाग अधिकृत है। नगर निगम के अधिनियम में इन पर कार्रवाई का प्रावधान नहीं है। इस पर जलकल जीएम के जवाब से असंतुष्ट पार्षदों ने कहा कि इसका मतलब जल का दोहन होता रहेगा। इसका संज्ञान लेकर महापौर विनोद अग्रवाल ने नगर आयुक्त को नगर निगम की उपनीति बनाने के निर्देश दिए। इस उपनीति के बनने के बाद नगर निगम भी कार धुलाई सेंटर पर कार्रवाई करने के लिए अधिकृत होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.