Move to Jagran APP

रियल लाइफ के Bunty-Babli मुरादाबाद से गिरफ्तार, बंटी झारखंड का तो बबली है बिहार की

Real Life Bunty Babli रियल लाइफ के बंटी-बबली शादीशुदा हैं और अब तक देश के अलग-अलग राज्यों के 35 लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। दोनों की राजस्थान में मुलाकात हुई थी और वहीं से ठगी का खेल शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Samanvay PandeyPublished: Sun, 25 Sep 2022 06:06 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 06:06 PM (IST)
रियल लाइफ के Bunty-Babli मुरादाबाद से गिरफ्तार, बंटी झारखंड का तो बबली है बिहार की
Real Life Bunty Babli : मुरादाबाद के दंपती ने एक करोड़ 16 लाख की धोखाधड़ी की। जागरण

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Real Life Bunty Babli : रील लाइफ यानी फिल्मों में बड़ी-बड़ी धोखाधड़ी करके लोगों को लाखों-करोड़ों का चूना लगाने वाले बंटी-बबली (Bunty-Babli) को तो सभी ने देखा हो गया। रियल लाइफ में भी बंटी-बबली हैं, जो धोखाधड़ी करके लोगों के लाखों रुपये हड़प चुके हैं। दोनों शादीशुदा हैं। पुलिस ने दोनों को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) से गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

एक करोड़ 16 लाख रुपये की कर चुके हैं ठगी

मुरादाबाद नगर निगम के अतिक्रमण टास्क फोर्स से कार्यरत सेवानिवृत्त कर्नल से 27 लाख 16 हजार रुपये की ठगी गई थी। पीड़ित ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर 10 जून 2022 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने ठगी के आरोपित पति-पत्नी (Husband-Wife) को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपितों ने देश के अलग-अलग राज्यों के 35 लोगों से एक करोड़ 16 लाख रुपये की ठगी की।

मेट्रीमोनियल साइट से अपने शिकार को फंसाते थे

आरोपित अलग-अलग मेट्रीमोनियल साइट (Matrimonial Site) पर अपनी आकर्षक फोटो डालकर लोगों को फंसाते थे। इसके बाद लड़की की कुंडली मंगाने के बाद उसे मंगल दोष बताकर पूजा कराने के नाम पर आनलाइन पैसा ट्रांसफर कराते थे। पकड़े गए आरोपित बबलू सिंह कुमार निवासी लातू, थाना बालूमाथ जनपद लतेहार झारखंड (Jharkhand) का निवासी है। जबकि उसकी पत्नी पूजा यादव निवासी रहिमापुर थाना विद्धूपुर जनपद वैशाली बिहार (Bihar) की निवासी है।

राजस्थान में हुई थी बंटी-बबली की मुलाकात

पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया कि ढाई साल पहले वह राजस्थान (Rajasthan) के कोटा में एक कोचिंग सेंटर में मुलाकात हुई थी। इस दौरान आरोपित पूजा की किसी सहेली ने मेट्रीमोनियल साइट के माध्यम से ठगी की थी। इसकी जानकारी के बाद दोनों ने ठगी का काम शुरू कर दिया।

मेट्रीमोनियल साइट पर खुद को बताया था डॉक्टर

आरोपित ने खुद को डाॅॅॅ. रोनित राय बताकर आकर्षक प्रोफाइल बनाता था। इसके बाद डाक्टर और सरकारी नौकरी-पेशा से जुड़े लोगों को ठगने का काम करता था। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि अभी तक ढाई साल में 35 लोगों से एक करोड़ 16 लाख 83 हजार रुपये की ठगी की है। हालांकि आरोपितों के पास से पुलिस को कोई रकम नहीं बरामद हुई है। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

ठगी के बाद सट्टे में लगाता था पैसा

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि ठगी की पूरी रकम वह राजस्थान के एक सटोरिए राजकुमार सतीजा को देता था। अभी तक जिन भी लोगों के साथ उसने ठगी की है,वह पूरी रकम सट्टे में लगा देता था। लोगों से ठगी करके एक करोड़ 16 लाख रुपये की रकम भी उसने सट्टे गवां दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.