Move to Jagran APP

विधायक के आवास के पास घनी आबादी में तेज धमाके, दहल उठे लोग

अमरोहा जिले के हसनपुर शहर ने एकाएक अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। यहां विधायक के आवास के पास घनी आबादी में छत पर सूख रहे बारूद के गोले आग लगते ही तेज धमाके के साथ छूटने लगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 12:51 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 01:15 PM (IST)
विधायक के आवास के पास घनी आबादी में तेज धमाके, दहल उठे लोग
विधायक के आवास के पास घनी आबादी में तेज धमाके, दहल उठे लोग

हसनपुर (जेएनएन): अमरोहा जिले के हसनपुर शहर ने एकाएक अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। यहां विधायक के आवास के पास घनी आबादी में छत पर सूख रहे बारूद के गोले आग लगते ही तेज धमाके के साथ छूटने लगे। इससे आस पास के लोगों का कलेजा कांप उठा और सभी घरों से निकलकर सड़क पर आ गए। काफी देर तक उनमें दहशत बनी रही। हालांकि पुलिस मसले के संज्ञान में होने से इंकार कर रही है। 

loksabha election banner

छत पर सूख रहे थे गोले 

मुहल्ला होलीवाला निवासी एक परिवार के लोग शादी में छोड़े जाने वाले बारूद के गोले बनाने का कार्य करते हैं। सोमवार की दोपहर डेढ़ बजे उनके मकान की छत पर स्थित एक चारपाई पर गोले सूख रहे थे। इनमें अचानक आग लग गई। तेज धमाकों के साथ गोले छूटने लगे। इससे इलाके में दहशत फैल गई। 

आग बुझाते समय गृहस्वामी हुआ घायल

जोरदार धमाकों की आवाज सुनते ही आस पास के लोग सन्न रह गए और वह आननफानन में बच्चों समेत घरों से बाहर आ गए। अफरातफरी के बीच घटनास्थल की ओर दौड़े लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई। इसी दरम्यान गृहस्वामी की टांग में चोट लग गई। उधर परिवार के लोगों ने बिना किसी देरी के गोलों व पटाखों को समेट कर रख लिया। बीच शहर में घनी आबादी के बीच बारूद के गोले बनाने से आसपास के लोग काफी भयभीत रहे। 

ये बोले प्रभारी निरीक्षक 

प्रभारी निरीक्षक संजय प्रताप सिंह का कहना है कि मुहल्ला होलीवाला में बारूद के गोलों में आग लगने का मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

तेरह मौतों के बाद भी नहीं लिया सबक

सोमवार को जिस मुहल्ला होलीवाला में बारूद के गोलों में आग लगने से धमाके हुए उसी मुहल्ले में 29 अक्टूबर, 1981 को आतिशबाजी के बारूद में आग लगने से परिवार के तेरह लोग जलकर मर गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.