Move to Jagran APP

रामपुर पुलिस की सख्‍ती, डेढ़ माह में 700 अपराधी पहुंचे सलाखों के पीछे

मुरादाबाद में रहने वाले एक अन्य करीबी सपा नेता के मकान पर कुर्की नोटिस चस्पा किया गया। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल के 52 आरोपितों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 12:40 PM (IST)
रामपुर पुलिस की सख्‍ती, डेढ़ माह में 700 अपराधी पहुंचे सलाखों के पीछे
डेढ़ माह में 700 अपराधी पहुंचे सलाखों के पीछे ।

रामपुर, जेएनएन। कानून और शांति व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए जिले की पुलिस अपराधियों पर सख्त हो गई है। अपराध करने वालों पर कानून का शिकंजा कस दिया है। डेढ़ माह में करीब 700 अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इनमें हत्या, लूट, चोरी, दहेज हत्या, छेड़छाड़ जैसे गंभीर अपराध करने वाले शामिल हैं तो जुआ, सट्टा, अवैध शराब, अवैध शस्त्र का धंधा करने वाले भी हैं। 48 टॉप टेन अपराधी हैं तो 10 हिस्ट्रीशीटर भी जेल भेजे हैं।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक 15 अगस्त से 30 सितंबर तक पुलिस ने हत्या के ही मामलों में 10 लोगों को जेल भेज दिया है। गैर इरादतन हत्या में पांच, दहेज हत्या में नौ, छेड़छाड़ में पांच, दुष्कर्म के मामलों में आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अपहरण के मुकदमे में भी चार बदमाशों को जेल भेज दिया है। इसके अलावा जानलेवा हमले के मामलों में नौ, गैंगस्टर एक्ट में सात, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले पांच लोग जेल की सलाखों के पीछे भेज दिए हैं। इस अवधि में पुलिस ने कई शातिर अपराधियों को जेल के अंदर किया है। इनमें 15 बदमाशों के साथ पुलिस को मुठभेड़ भी करनी पड़ी। जिले की पुलिस ने अवैध शराब बनाने और बेचने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। 305 लोगों को आबकारी अधिनियम के मुकदमों में पकड़कर जेल भेजा है। इसी तरह चार शस्त्र फैक्ट्रियां पकड़कर 150 लोगों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम में कार्रवाई की है। चोरी और लूट की घटना करने वाले 20 लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने सांसद आजम खां के कई करीबियों पर भी शिकंजा कसा है। मुकदमों में फरार चल रहे कई करीबियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक ठेकेदार बरकत अली की भी गिरफ्तारी करने के साथ ही उसके बरेली के थाना मीरगंज क्षेत्र में स्थित मकान की कुर्की तक की गई। 

जिले में कानून और शांति व्यवस्था भंग करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। अपराध करने वालों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है।

शगुन गौतम, पुलिस अधीक्षक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.