जागरण संवाददाता, रामपुर। Rampur News Hawala Business : पुलिस ने उत्तराखंड से दिल्ली ले जाए जा रहे दो करोड़ रुपये बरामद किए हैं। पुलिस के साथ ही आयकर अधिकारी मामले की जांच पड़ताल करने में जुटे हैं। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि हवाला का पैसा उत्तराखंड से दिल्ली ले जाया जा रहा है। इस पर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। बुधवार शाम सिविल लाइंस पुलिस ने रोडवेज के पास उत्तराखंड से आ रही एक कार को रोक लिया, जिसमें दो लोग सवार थे।

तलाशी लेने पर उनके पास से दो बैग में दो करोड़ रुपये बरामद हुए। पूछताछ करने पर इन्होंने अपना नाम संजय कुमार निवासी दरभंगा, बिहार और दूसरे का नाम दीपक कुमार निवासी कटक, उड़ीसा है। संजय कुमार ने बताया कि वह एस चांद पब्लिकेशन में मैनेजर है और यह रकम उत्तराखंड के अमेनिटी पब्लिक स्कूल रुद्रपुर के मालिक सुभाष अरोरा के द्वारा एस चांद पब्लिकेशन दिल्ली के मालिक हिमांशु गुप्ता के पास भेजी जा रही थी।

एसपी ने बताया कि पूछताछ में यह लोग कैश का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं। इस पर आयकर अधिकारी को सूचना दी। आयकर अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं। ईडी को भी सूचित कर दिया गया है। पिछले दो माह में यह लोग एक बार दो करोड़ और एक बार एक करोड़ रुपये ले जा चुके हैं। पुलिस जांच कर रही है। अभी वह मामले को गलत नहीं मान रहे हैं अगर हिसाब दे देते हैं तो पैसा छोड़ दिया जाएगा, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल हमने इसलिए पकड़ा है कि इतनी बड़ी रकम को इस तरह क्यों ले जाया जा रहा है। अगर इनके साथ कोई लूटपाट हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता। खुदा न खास्ता इन्हें कोई मार देता तो क्या होता। अनहोनी होने पर जिले की बदनामी होती है। इनके मालिकों को भी सूचना दे दी गई है। सूचना मिलने पर आयकर विभाग की टीम भी सिविल लाइंस थाने पहुंच गई।

Edited By: Samanvay Pandey