Move to Jagran APP

राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा फैसला : चिन्मयानंद

मुरादाबाद : पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 08:16 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 08:16 AM (IST)
राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा फैसला : चिन्मयानंद
राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा फैसला : चिन्मयानंद

मुरादाबाद : पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा ने राम मंदिर को चुनावी मुद्दा नहीं बनाया था। राम मंदिर तो सभी की सहमति से बनेगा और सर्वोच्च न्यायालय का फैसला भी इसके पक्ष में ही आएगा। इसकी हमें पूरी उम्मीद है।

loksabha election banner

सीता रोड स्थित एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए स्वामी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि मंदिर निर्माण में यदि कहीं कोई दिक्कत आएगी तो केंद्र में हमारी सरकार है, प्रस्ताव पास करा लिया जाएगा। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में हार पर कहा कि भाजपा ने दोनों सीटों को गंभीरता से नहीं लिया। क्योंकि उपचुनाव कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। दूसरी बात यह भी है कि पर्चा दाखिल करने वाले दिन ही गोरखपुर सीट के प्रत्याशी की तबीयत खराब हो गई थी जिसके चलते सीट हाथ से चली गई। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में 70 फीसद मतदान होता है लेकिन उपचुनाव में मतदाताओं ने कोई रुचि नहीं दिखाई। इसके चलते 43 फीसद मतदान ही हो सका। देश की सीमाओं की सुरक्षा पर बोले कि विपक्षी पार्टियों को कश्मीर की सीमा ही दिखाई देती है। बांगलादेश की सीमा और श्रीलंका की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता। पहले वहां से भी घुसपैठ होती थी लेकिन अब बिल्कुल शांति है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का असली चेहरा दूसरे देशों के सामने भी आ गया है। अब तो अमेरिका और फ्रांस भी पाकिस्तान को आतंकवादी मान रहे है। उन्होंने कहा कि अटलबिहारी वाजपेयी की सरकार में सत्ता परिवर्तन हुआ था लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार में समाज में परिवर्तन हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.