Move to Jagran APP

मुरादाबाद मंडल में शान से लहराया तिरंगा, शहीदों को किया नमन Moradabad News

गणतंत्र दिवस का उल्लास मंडल में दिन निकलते ही शुरू हो गया। रंगे-बिरंगे परिधानों में सजे बच्चे स्कूल के लिए निकल पड़े। कार्यक्रमों से शहीदों का स्मरण किया गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 09:45 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 01:29 PM (IST)
मुरादाबाद मंडल में शान से लहराया तिरंगा, शहीदों को किया नमन  Moradabad News
मुरादाबाद मंडल में शान से लहराया तिरंगा, शहीदों को किया नमन Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद मंडल में सरकारी कार्यालयों से लेकर स्कूलों में शान से तिरंगा फहराया गया। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इसके अलावा शहीदों को नमन भी किया गया। रामपुर, अमरोहा, सम्भल में भी सुबह से आयोजनों का सिलसिला शुरू हो गया। 

loksabha election banner

बच्चों ने प्रस्तुतियों से खींचा ध्यान 

टिमिट में भी गणतंत्र दिवस पर विभिन्न आयोजन हुए। भारत सेवा समिति की गोष्ठी में देश की आजादी में शहीदों के बलिदान के महत्व पर रोशनी डाली गई। इसके अलावा योग शिक्षा केंद्र, मंडी बास में गणतंत्र उत्सव के तहत लोग जुटे। तिरंगा फहराने के बाद देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन किया। आजदी के अमर शहीदों का स्मरण किया। मिलन विहार स्थित आइडियल पब्लिक स्कूल में बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मन मोह लिया। भारत सेवा समिति के  कार्यालय पर भी शान से तिरंगा फहराया गया। वक्ताओं ने देश में आजादी के बाद से आए परिवर्तन पर चर्चा की। सन सिटी पब्लिक स्कूल में गणतंत्र उत्सव में बच्चों ने प्रस्तुतियों के जरिए लोगों का ध्यान खींचा। कृष्णा बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज मंगूपुरा में भी विभिन्न आयोजन हुए। टाइनी टाट्स कालेज में बच्चों की प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया। डिप्टी जगन्नाथ सिंह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में वीर शहीदों का भावपूर्ण स्मरण किया गया। 

रामपुर के स्कूलों में कार्यक्रम 

रामपुर। बिलासपुर तहसील में उपजिलाधिकारी डॉ राजेश कुमार ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद और पुलिसकर्मी एवं राजस्व कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। वहीं स्कूलों में सुबह से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर शुरू हो गया। बच्चे गांधी, भगत सिंह आदि बनकर पहुंचे। 

अमरोहा में बच्चों ने प्रस्तुतियों से खींचा ध्यान 

अमरोहा। जिले के स्कूलों में कई तरह के आयोजन हुए। गजरौला में चौपला स्थित मदरसे में मदरसे के पदाधिकारियों ने झंडारोहण किया। सुखदेवी इंटर कॉलेज हसनपुर में छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। वहीं हसनपुर में सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने पथ संचलन निकाला। इसके अलावा पूर्व मा विद्यालय मूंढा ईम्मा में प्रधानाध्यापक कैलाश चंद्र यादव,ग ्राम के सम्मानित लोगों ने ध्वजारोहण किया। जोया क्षेत्र के गांव सलारपुर माफी प्रावि में भाकियू भानू के जिला प्रभारी व चौधरी विरेंद्र सिंह प्रधान और अध्यापकों ने ध्वजारोहण किया। रजबपुर थाना क्षेत्र के दयानंद इंटर कालेज महेशरा में विद्यार्थियों ने भारत का नक्शा बनाया। 

सम्भल में बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी 

सम्भल। गणतंत्र दिवस पर जिले के विभिन्न स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। बबराला में स्कूली बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली। वहीं नगर के अधिशासी अधिकारी शिवलाल राम ने इंद्रा चौक पर पूर्व पी एम इंदिरागांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। दूसरी ओर बबराला नगर पंचायत की अध्यक्ष सुषमा यादव ने ध्वजारोहण किया। नगर पालिका भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान  अधिशासी अभियंता ने लोगों को संबोधित किया। बीएमजी इंटर कॉलेज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। वहीं आदर्श सरस्वती विद्या मंदिर में भी छात्राओं ने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इसके अलावा जारई गेट स्थित मदरसा में गणतंत्र दिवस के मौके पर मौलाना और बच्चों ने ध्वजारोहण किया। सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के बच्चों ने रैली निकाली। जौहर स्मारक जनता कृषक सरस्वती विद्या मंदिर पवांसा में बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया। एनकेबीएमजी डिग्री कॉलेज में समाज कल्याण विभाग की ओर से छात्रवृत्ति वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं को राज्यमंत्री गुलाब देवी ने छात्रवृत्ति प्रदान की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.