Move to Jagran APP

अमरोहा में प्राइवेट बस पलटने से पांच की मौत, 88 यात्री जख्मी

मुरादाबाद मंडल के सम्भल से अमरोहा जा रही सवारियों से खचाखच भरी प्राइवेट बस पलट गई। बस में सफर कर रहे पांच लोगों की मौत हो गई है तथा करीब पचास से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं।

By Edited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 04:00 PM (IST)
अमरोहा में प्राइवेट बस पलटने  से पांच की मौत, 88 यात्री जख्मी
अमरोहा में प्राइवेट बस पलटने से पांच की मौत, 88 यात्री जख्मी

मुरादाबाद (जेएनएन)। सम्भल से अमरोहा जा रही सवारियों से खचाखच भरी प्राइवेट बस पलटने से इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। सुबह पौने दस बजे हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है जबकि 88 से अधिक सवारियां दबने से जख्मी हो  गईं। इनमें तीस की हालत गंभीर हैं और इन्‍हें बेहतर इलाज के लिए मुरादाबाद व मेरठ रेफर किया गया है।

loksabha election banner

हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई और आसपास के लोग भी तेजी से मौके पर आए और राहत कार्य में जु ट गए। इलाके में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हादसे के फौरन बाद आस पड़ोस गांवों के तमाम लोग मौके पर पहुंचे और दबे यात्रियों को निकालने में जुट गए हैं। सूचना मिलने पर पुिलस व प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए।

सम्भल जनपद से सुबह पौने दस बजे प्राइवेट बस सवारियों को भरकर अमरोहा के लिए निकली। रास्ते में पलौला गांव के पास चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा। बेकाबू होकर बस खंदक में पलट गई। हादसे में 80 से अधिक यात्री दब गए और चीखने चिल्लाने लगे। शोरगुल होते ही आस पास के गांवों के सैकड़ों लोग आए और बस में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी।प्रशासन के सहयोग से ग्रामीणों ने खंदक में उतरकर यात्रियों को निकाला और ट्रैक्टर की मदद से बस को खींचा गया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पूर्वाहन 11.30 बजे तक पांच लोगों की मौत हो गई थी। 

हादसे की जानकारी मिलते ही घायल यात्रियों के परिजन भी मौके पर जुटने लगे हैं।हादसे में अपनों की सलामती के लिए हर कोई बेचैन हो गया। जिसने भी सुना बस मौके की ओर दौड़ पड़ा।अफसरों ने मौके का मुआयना करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने की हिदायत दी है। पुलिस ने शवों की पहचान करके पंचनामा भरना शुरू कर दिया है।इनके पोस्‍टमार्टम की प्रक्रिया चल रही थी।

ये है हादसे में जान गवांने वाले

हादसे में मरने वालों में रजाद़दीन निवासी गांव सुल्‍तानपुर,थाना नौगांवा सादात, नावेद हुसैन निवासी मुहल्‍ला कटरा बख्‍तावर, थाना अमरोहा नगर, तहजीब निवासी गांव पटटी थाना डिडौली, नायाब बेगम निवासी महमूद खां सराय, सम्‍भल तथा खुर्शीद अहमद निवासी भिकनपुर मुंढा डिडौली हैं। इसके अलावा मरीज बढ़ने से अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सीएमओ और सीएमएस भी अस्पताल पहुंच गए हैं। 

बस का अगला टायर फटने से हुआ हादसा

निजी बस का टायर फटने से हादसा हुआ बताया जा रहा है।बताते हैं कि बस चालक ने सम्‍भल चौराहे पर बस की रफ़तार काफी तेज कर दी थी। जब बस पलौला गांव पहुंची तो चालक ने स्‍पीड ब्रेकर पर गति कम नहीं की और इसी बीच, अचानक बस का अगला टायर फट गया और बस अनियंत्रित हो गई और बचाने के चक्‍क्‍र में चालक ने बस को मोडा तो बस पलट गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.