Move to Jagran APP

सांसद आजम की पत्नी, बहन व बेटों पर दो और मुकदमों में चार्जशीट लगाने की तैयारी

जमीनों से जुड़े मुकदमों में पुलिस मान रही दोषी। पिछले साल कई किसानों ने अपनी जमीन को जौहर विवि में मिलाने का आरोप लगाया था। 28 मुकदमों में चार्जशीट पहले ही लग चुकी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 08:30 AM (IST)
सांसद आजम की पत्नी, बहन व बेटों पर दो और मुकदमों में चार्जशीट लगाने की तैयारी
सांसद आजम की पत्नी, बहन व बेटों पर दो और मुकदमों में चार्जशीट लगाने की तैयारी

रामपुर (मुस्लेमीन)। सांसद आजम खां की पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा, बहन निकहत अफलाक, बेटे अब्दुल्ला आजम व अदीब आजम पर पुलिस दो और मुकदमों में चार्जशीट लगाने की तैयारी में है। इनके खिलाफ पांच दिन पहले ही 28 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की गई थी। ये सभी मुकदमे जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से जुड़े हैं।

loksabha election banner

मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों को लेकर पिछले साल जुलाई माह में सांसद आजम खां के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। 26 किसानों ने अजीमनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप लगाया कि सपा शासनकाल में उनकी जमीन जबरन यूनिवर्सिटी में मिला ली गई। प्रशासन ने भी चार मुकदमे कायम कराए। यूनिवर्सिटी का संचालन मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है। इस ट्रस्ट के नाम ही सारी जमीनें हैं। आजम खां ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और उनकी पत्नी डा. तजीन फात्मा सचिव हैं, जबकि दोनों बेटे अदीब और अब्दुल्ला सदस्य हैं। बहन निकहत अफलाक कोषाध्यक्ष हैं। पिछले साल ही जमीनों से जुड़े मुकदमों की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया था। एसआइटी ने जांच पड़ताल में पाया कि जमीनें ट्रस्ट के नाम हैं, इसलिए ट्रस्ट के सभी सदस्य इसके लिए दोषी हैं। पुलिस ने आजम खां के खिलाफ तो पहले ही सभी 30 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। 28 मुकदमों में तीन सितंबर को आजम खां की पत्नी, बहन और दोनों बेटों के साथ ही ट्रस्ट के सदस्य चमरौआ के विधायक नसीर खां, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सलीम कासिम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी।

आजम पर दर्ज हैं 80 मुकदमे

अब फिर इन सब के खिलाफ दो और मुकदमों में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी है। आजम खां पर 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। वह अपनी पत्नी व बेटे अब्दुल्ला के साथ सवा छह माह से जेल में बंद हैं। ट्रस्ट के सभी सदस्य हैं दोषीपुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के आरोप में पिछले साल आजम खां के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। इनके खिलाफ पहले ही चार्जशीट लग चुकी है। एसआइटी ने जांच पड़ताल में पाया कि जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्य दोषी हैं। इसी लिए सदस्यों के खिलाफ 28 मुकदमों में चार्जशीट लगाई गई। अब दो अन्य मामलों में भी नोटिस दे दिए गए हैं। शीघ्र ही इन मामलों में भी चार्जशीट लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.