Move to Jagran APP

मुरादाबाद में खुला 'प्रेम' का कार्यालय, रेलवे ने किस मकसद से खोला है ऑफिस, क्या-क्या होगा इसमें

PREM Office Opened in Moradabad DRM Office उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में प्रेम का कार्यालय खुला है। चौंक गए न कि क्या ऐसा भी कोई कार्यालय होता है। लेकिन ये सही बात है कि मुरादाबाद में प्रेम का कार्यालय खुला है। इसका विधिवत उद्घाटन भी हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 01:00 PM (IST)
मुरादाबाद में खुला 'प्रेम' का कार्यालय, रेलवे ने किस मकसद से खोला है ऑफिस, क्या-क्या होगा इसमें
PREM Office Opened in Moradabad DRM Office : डीआरएम आफिस में प्रेम कार्यालय का उद्धाटन

मुरादाबाद, जेएनएन। PREM Office Opened in Moradabad DRM Office : उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में प्रेम का कार्यालय खुला है। चौंक गए न कि क्या ऐसा भी कोई कार्यालय होता है। लेकिन, ये सही बात है कि मुरादाबाद में प्रेम का कार्यालय खुला है। इसका विधिवत उद्घाटन भी हुआ है। लेकिन, यह युवक और युवती के प्रेम करने की जगह नहीं है। बल्कि प्रेम एक रेलवे कर्मचारियों का संगठन है। प्रेम यानी रेलवे कर्मचारियों की प्रबंधन में भागीदारी (Participation of Railway Employees in Management) है।

loksabha election banner

ओबीसी रेलवे इंप्लाइज एसोसिएशन के इस प्रेम कार्यालय का डीआरएम आफिस में मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने फीता काटकर उद्धाटन किया। एसोसिएशन के महामंत्री व मंडल मंत्री एसके यादव ने बताया कि प्रेम का कार्यालय खुल जाने से रेल मंडल भर के आने वाले कर्मचारियों को बैठने की व्यवस्था हो गई है। कर्मचारी समस्या का समाधान एसोसिएशन के पदाधिकारी अधिकारियों से मिलकर कराने का प्रयास करेंगे। जिससे बाहर के कर्मचारियों को काम के लिए आफिस का चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। इस अवसर पर एडीआरएम (ओपी) राकेश सिंह, एडीआरएम एनएन सिंह, नरमू के मंडल मंत्री राजेश चौबे, उरमू के मंडल मंत्री शलभ सिंह, एसटीएससी एसोसिशन के मंडल मंत्री विनोद कुमार, जितेंद्र सिंह संतराम समेत सभी ब्रांच अधिकारी उपस्थित थे।

जून से रेललाइन के ऊपर पुल पर सड़क निर्माण हो जाएगा शुरू : रेल प्रशासन जून में रेललाइन के ऊपर रोड ओवर ब्रिज के लिए सड़क का निर्माण शुरू कर देगा। निर्धारित लक्ष्य के अनुसार 31 मई तक अंतिम गार्डर व प्लेटफार्म बनाने का काम पूरा कर लेगा। शहर की जाम की समस्या के निदान के लिए कांठ रोड को दिल्ली रोड से जोड़ने के लिए सोनकपुर रोड ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। इसके बीच मुरादाबाद-दिल्ली और मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग के ऊपर ब्रिज का निर्माण कार्य रेलवे कर रहा है।

रेलवे प्रशासन ने अक्टूबर में मुरादाबाद-दिल्ली रेल मार्ग के ऊपर ब्रिज बनाने का काम पूरा कर लिया था। मुरादाबाद-सहानपुर रेल मार्ग ऊपर टू लेन पर गार्डर डालने व प्लेटफार्म तैयार कर सड़क का निर्माण शुरू कर दिया है। शेष टू लेन पर तीसरा गार्डर डाल चुका है और अंतिम गार्डर डालने के साथ जोड़ा जा रहा है। उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने शेष काम को 31 मई तक पूरा करने का अंतिम समय दिया है। रेल संचालन बंद करने की अनुमति मिलते ही अंतिम गार्डर के साथ प्लेटफार्म तैयार करने का काम पूरा हो जाएगा।

जून के प्रथम सप्ताह से रेलवे अपने हिस्सा में रोड बनाने का काम शुरू कर देगा। शेष भाग का निर्माण सेतु निगम को करना है और उसने 90 फीसद निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। रेलवे का काम पूरा होते ही ब्रिज कारपोरेशन को सदर तहसील की ओर से ओर से एक पिलर और दिल्ली रोड की तरफ एक पिलर का निर्माण कार्य करना होगा। इसके बाद ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। उप मुख्य अभियंता (निर्माण) विकास गोयल ने बताया कि अंतिम गार्डर व प्लेटफार्म डालने काम अंतिम चरण में चल रहा है। 31 मई के पहले काम पूरा हो जाएगा और जून से रेललाइन के ऊपर सड़क बनाने का काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.