Move to Jagran APP

मुरादाबाद में मार्च में पीआरडी जवानों को पुलिस की तरह मिलेगी ट्रेनिंग, म‍िले 50 लाख रुपये

Moradabad PRD Jawan Training मुरादाबाद में मार्च महीने में पीआरडी के जवानों को पुलिस कर्मियों की तरह ही ट्रेनिंग दी जाएगी। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। एक साथ नए और पुराने पीआरडी जवानों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 08:55 AM (IST)
मुरादाबाद में मार्च में पीआरडी जवानों को पुलिस की तरह मिलेगी ट्रेनिंग, म‍िले 50 लाख रुपये
एक साथ नए और पुराने पीआरडी जवानों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिला युवा कल्याण विभाग में बजट की कमी के चलते कई सालों से पीआरडी जवानों का प्रशिक्षण नहीं हो पा रहा था। इस बार विभाग ने पीआरडी जवानों को पुलिस जवानों की तरह पूरी तरह से ट्रेनिंग के लिए बजट जारी किया है। अब मार्च के महीने में जनपद में सिटी कंपनी की भर्ती के बाद एक साथ नए और पुराने पीआरडी जवानों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

loksabha election banner

जिला युवा कल्याण विभाग द्वारा पीआरडी जवानों के लिए हर साल बजट में नाम के लिए रकम जारी होती है, लेकिन पिछले कई सालों से बजट जारी नहीं गया था। इस बार जिला योजना में विभाग के बजट पर मुहर लगने से पीआरडी जवानों की ट्रेनिंग के लिए विभाग की ओर से 56.25 लाख रुपये के बजट की आवश्यकता बताई गई। जिस पर प्रभारी मंत्री ने मुहर लगाई है। जिला योजना में बजट स्वीकृत होने के बाद अब बजट में पीआरडी जवानों की ट्रेनिंग के लिए 50 लाख मिले हैं। इसके चलते जल्द ही पुराने और नई भर्ती होने वाले पीआरडी जवानों को प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इस बार सालों बाद बजट मिलने के बाद ट्रेनिंग कराना संभव हो पा रहा है। मार्च के महीने में यह प्रशिक्षण कराया जाएगा। जिससे पीआरडी जवान चुस्त दुरुस्‍त रहकर अपने कार्यों का मुस्तैदी के साथ निवर्हन कर सके। 

यह भी पढ़ें :-

Moradabad Today Horoscope : संतान से म‍िलेगा शुभ समाचार, वाहन चलाते हुए बरतें सावधानी, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

अमरोहा नरसंहार : इश्क नहीं, अवैध संबंध में अंधे थे शबनम-सलीम; जानें- खून के रिश्तों के कत्ल की असली कहानी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.