Move to Jagran APP

अमरोहा हादसे में जान गंवाने वालों की पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट, एक की टूटी पसलियां, दो का रक्तस्राव, तीन का घुट गया दम

Accident in Gajraula of Amroha पशुओं के बोझ में दबकर हुई थी पशु व्यापारियों की मौत। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई मौत की वजह। दूसरे दिन भी हाईवे से गुजरने वाले लोग घटनास्थल को देखकर चर्चाएं कर रहे थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:16 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 08:16 AM (IST)
अमरोहा हादसे में जान गंवाने वालों की पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट, एक की टूटी पसलियां, दो का रक्तस्राव, तीन का घुट गया दम
पसलियां टूटने से मौत होने की जानकारी सामने आई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। अमरोहा के गजरौला में हाईवे पर टायर पंचर होने के बाद पलटे कंटेनर में सवार छह व्‍यापार‍ियों की मौत पशुओं के नीचे दबकर हुई थी। मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तीन का दम घुटने, दो की मांसपेशी फटने से रक्तस्राव व एक व्यापारी की पसलियां टूटने से मौत होने की जानकारी सामने आई है। 

loksabha election banner

सोमवार की सुबह राजस्थान के जयपुर से पशु लाते समय एक कंटेनर का अगला टायर बृजघाट चौकी से निकलने के बाद गांव मोहम्दाबाद के पास पंचर हो गया था। तेज धमाके के साथ टायर फटा और कंटेनर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया था। वाहन में सवार छह पशु व्यापारियों समेत 23 पशुओं की मौत हो गई थी। इसके अलावा 15 से अधिक लोग घायल भी हुए थे। शव को घटनास्थल से सीधे पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया गया था। मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि तीन लोगों की दम घुटने से मौत हुई है। जबकि दो लोगों के ऊपर पशुओं को बोझ पड़ा तो उनकी मांसपेशियां फटने से शरीर में रक्तस्राव हो गया। ऐसे ही एक के शरीर में कई फ्रैक्चर होने के साथ-साथ पसलियां भी टूट गईं। जिसकी वजह से वह मौत के आगोश में समा गए। देरशाम जब मृतकों के शव घर पहुंचे तो चीत्कार गूंज उठा। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डॉ. जाहिद हुसैन ने बताया कि सभी व्यापारी पशुओं के बोझ में बुरी तरह से दब गए थे। जिसकी वजह से किसी का दम घुटा तो किसी का रक्तस्राव हो गया। पसलियां टूटने से भी मौत हुई है। उधर, दूसरे दिन भी हाईवे से गुजरने वाले लोग घटनास्थल को देखकर चर्चाएं कर रहे थे।

 

कंटेनर के तकनीकी मुआयने को आज आ सकती है टीम

हादसे के शिकार हुए कंटेनर का परिवहन विभाग द्वारा तकनीकी मुआयना भी किया जाएगा। इसके लिए बुधवार को टीम गजरौला सकती है। एआरटीओ अश्वनी राजपूत ने बताया कि बुधवार को टीम भेजकर कंटेनर का तकनीकी मुआयना किया जाएगा। फिलहाल कागजात तैयार किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.