Move to Jagran APP

मुरादाबाद और बरेली के बसपा कोआर्डिनेटर के खिलाफ पोस्टर जंग

बसपा के मुरादाबाद और बरेली के कोआर्डिनेटर एवं पूर्व विधायक ग्रीश चंद्र जाटव के खिलाफ विरोधियों ने पोस्टर लगाकर कई आरोप लगाए हैं। विरोधियों का कहना है कि पिछले कई सालों में बसपा का ग्राफ भले ही कम हुआ है, लेकिन ग्रीश चंद्र की संपत्ति लगातार बढ़ रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 02:20 PM (IST)
मुरादाबाद और बरेली के बसपा कोआर्डिनेटर के खिलाफ पोस्टर जंग
मुरादाबाद और बरेली के बसपा कोआर्डिनेटर के खिलाफ पोस्टर जंग

मुरादाबाद, जेएनएन। लोकसभा चुनाव को लेकर जिले का सियासी इन दिनों में गरम है। बसपा के मुरादाबाद और बरेली के कोआर्डिनेटर एवं पूर्व विधायक ग्रीश चंद्र जाटव के खिलाफ विरोधियों ने पोस्टर लगाकर कई आरोप लगाए हैं। विरोधियों का कहना है कि पिछले कई सालों में बसपा का ग्राफ भले ही कम हुआ है, लेकिन ग्रीश चंद्र की संपत्ति लगातार बढ़ रही है। उनके तानाशाह रवैये की वजह से लोग पार्टी से किनारा कर रहे हैं।

loksabha election banner

विरोधियों ने तानाशाह बताकर किया सियासी हमला

खुशहालपुर निवासी ग्रीश चंद्र जाटव सम्भल की चन्दौसी सुरक्षित विधानसभा से विधायक रहे हैं। मंडल में राज्य सभा सांसद वीर सिंह एडवोकेट के बाद वह बसपा के सबसे कद्दावर नेता माने जाते हैं, लेकिन इन दिनों पोस्टर जंग ने उन्हें तनाव दे दिया है। बिजनौर और मुरादाबाद में ग्रीश के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में निवेदक समस्त बसपा कार्यकर्ता लिखा है। इनमें ग्रीश चंद्र के खिलाफ तमाम गंभीर आरोप हैं। विधानसभा चुनाव में उन्होंने कमजोर प्रत्याशियों को उतारने का काम किया। यही वजह रही कि मंडल में कोई भी बसपा से विधायक नहीं बन पाया।

बिजनौर और मुरादाबाद में लगे हैं पोस्टर

जोन कोआर्डिनेटर बनने के बाद उन्होंने बसपा के लिए काम करने वाले ईमानदार कार्यकर्ताओं को बाहर करा दिया। साथ ही दागी छवि वाले लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाकर उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ाने का भरोसा दिलाया। निकाय चुनाव में भी पार्टी की ग्रीश चंद्र की वजह से स्थिति खराब हुई। 90 फीसद प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। इसमें कितनी स'चाई है यह तो पार्टी के वरिष्ठ नेता ही बताएंगे, लेकिन ग्रीश चंद्र पोस्टर जंग को लेकर चर्चाओं में हैं। हालांकि उनसे इस संबंध में बात हुई तो कहने लगे उनके पास मुरादाबाद और बरेली मंडल के कोआर्डिनेटर की जिम्मेदारी है। इस संबंध में मुझे अभी कोई जानकारी नहीं है। गठबंधन की स्थिति मजबूत होने की वजह से यह विरोधियों की साजिश हो सकती है।

- सपा-बसपा के गठबंधन से विरोधी दलों के हौसले पस्त हैं। इसलिए विरोधी पूर्व विधायक ग्रीश चंद्र के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। पार्टी के किसी कार्यकर्ता को शिकायत नहीं है। हम खुद साजिश करने वालों का पता लगा रहे हैं ।

-गुलाब सिंह, जिलाध्यक्ष, बसपा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.