मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के हर जिले में पुलिस का कोरोना सेल बनेगा। मुरादाबाद रेंज के आइजी रमित शर्मा ने अपने यहां इंस्पेक्टर राहुल सिंह को कोरोना सेल का प्रभारी बना दिया है।

शासन ने पुलिस विभाग को भी कोरोना सेल बनाने का आदेश दिया है। इस सेल का प्रभारी राजपत्रित अधिकारी को बनाया जाएगा। सेल के प्रभारी क्वारंटाइन कराने वाली टीमों के जरिए सूचनाएं इकट्ठा करके आला अफसरों तक पहुंचाएंगे। साथ ही कोरोना आशंकितों को क्वारंटाइन करने के लिए डोर -टू-डोर जाने वाली टीम की समस्याओं का भी समाधान कराएंगे। आइजी ने अपने यहां कोरोना सेल का गठन कर दिया है। मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, सम्भल और बिजनौर में भी कोरोना सेल का गठन किया जा रहा है।

मिलेगी काफी मददा

काेेरोना सेल के गठन के बाद स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों और इस कार्य में लगी अन्‍य टीमों की समस्‍याओं का त्‍वरित समाधान हो सकेगा। इसके माध्‍यम से जो जानकारी अफसरों तक पहुंचने में कभी कभी लेट हो जाती थीं वे तत्‍काल अफसरों तक पहुंच सकेगी। लिहाजा अधिकारी तत्‍काल इसे संज्ञान में लेकर आगे की कार्रवाई कर सकेंगे। इसस आशंकित मरीजों को खोजना भी आसान हो जाएगा। 

असहयोग करने वालों की भी हो सकेगी पहचान

अभी कई जगहों पर आशंकित मरीजों को खोजने और उनसे संबंधित जानकारी जुटाने में पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को कुछ  लोगों के असहयोग का भी सामना करना पड़ रहा है। इस व्‍यवस्‍था के बाद ऐसे लोगों की भी पहचान हो सकेगी और उनपर कार्रवाई भी हो सकेगी। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस