अमरोहा, जेएनएन। बुधवार को नौगावां विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 80 साल या इससे अधिक आयु के बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना संक्रमित के घरों पर टीमें जाएंगी और पोस्टल बैलट से मतदान कराएंगी। कलक्ट्रेट से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। मतदान के बाद ट्रेजरी में मतपेटियों को रखा जाएगा। मतदान केवल वही करेंगे जिन्होंने घर से ही मतदान की इच्छा जताई थी और आवेदन किया था।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने विस उपचुनाव में  80 साल से अधिक की उम्र के बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना संक्रमितों से घर पर ही मतदान कराने की तैयारी की है। जिसके लिए प्रशासन ने 28 पोलिंग पार्टियों का गठन किया है और उनको प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षित भी कर दिया है। बुधवार की सुबह 10 बजे से पोलिंग पार्टियों को पोस्टल बैलेट के साथ कलक्ट्रेट से रवाना किया जाएगा। यहां बता दें कि नौगावां विधानसभा क्षेत्र में 80 साल व उससे अधिक की उम्र के 5882 बुजुर्ग हैं लेकिन, इनमें से 802 ने ही घर से मतदान करने के लिए आवेदन किया है। 1190 दिव्यांगों मे से 294 व 27 कोरोना संक्रमितों में से 19 ने ही घर से मतदान की इच्छा जताते हुए आवेदन किया था। इन आवेदक मतदाताओं के घर पर ही पोस्टल बैलेट लेकर टीमें जाएंगी। 

क्या बोले अधिकारी

बुधवार की सुबह पोलिंग टीमों को कलक्ट्रेट परिसर से मतदान के लिए भेजा जाएगा। एक पोलिंग टीम में पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम व द्वितीय और दो पुलिस कर्मी शामिल हैं। मतदान के बाद सभी टीम वापस कलक्ट्रेट आएंगी। यहां ट्रेजरी में मतपेटियों को रखवाया जाएगा। 

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस