Move to Jagran APP

साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसेगी पुलिस, खुलेगा थाना moradabad news

मुरादाबाद में साइबर अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए इसी महीने अस्थाई थाना खोला जाना है जिसके लिए कवायद तेज हो गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 08:11 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:11 AM (IST)
साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसेगी पुलिस, खुलेगा थाना moradabad news
साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसेगी पुलिस, खुलेगा थाना moradabad news

 मुरादाबाद: मुरादाबाद में साइबर अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए इसी महीने अस्थाई थाना खोला जाना है, जिसके लिए कवायद तेज हो गई है। शुक्रवार को आइजी ने इसके लिए कई स्थानों का मुआयना किया। लेकिन, अभी तक स्थान फाइनल नहीं हुआ है। शनिवार को अस्थाई थाने के लिए भवन फाइनल होना है।

loksabha election banner

कंप्यूटर के इस दौर में साइबर अपराध भी बढ़ रहे हैैं। साइबर अपराधी लोगों के खाते हैक कर उनकी जिंदगी भर की कमाई पर हाथ साफ कर दे रहे हैं। पुलिस जैसे-तैसे मुकदमा लिख तो लेती है। लेकिन, विवेचना के नाम पर विवेचक साइबर सेल में ही उलझकर रह जाते हैैं। ऐेसे में शासन ने हर रेंज में साइबर थाना खोलने का फैसला लिया है। मुरादाबाद रेंज में भी साइबर थाना बनाया जाना है। लेकिन, जमीन अभी तक नहीं मिली है।

आइजी ने प्रशासन को जमीन के लिए पत्र लिखा है। फिलहाल अस्थाई भवन में ही साइबर थाना खोलना है। इसके लिए कवायद तेज हो गई है। शुक्रवार को आइजी रमित शर्मा ने एसपी ट्रैफिक सतीश कुमार के साथ सिविल लाइंस थाने के गेट के बराबर वाले कमरों को देखा। इसके अलावा कैंप चौकी के पुराने भवन का भी निरीक्षण किया। हरथला चौकी का भी थाने के लिए मुआयना किया।

काशीपुर तिराहा चौकी का भी दोनों अधिकारियों ने निरीक्षण किया है। आइजी ने बताया कि अस्थाई साइबर थाना इसी सप्ताह खुलना है। शनिवार को इसके लिए अस्थाई भवन फाइनल कर लिया जाएगा। यह थाना शहरी क्षेत्र में ही खुलेगा ताकि लोगों की थाने तक पहुंच आसान हो। यहां प्रभारी निरीक्षक के अलावा करीब 25 पुलिस कर्मियों की तैनाती होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.