रामपुर: बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस सख्त कदम उठाने जा रही है। इसके तहत उन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा, जो रांग साइड चलते हैं। 

आइपीसी की धारा 279 के तहत होगी कार्रवाई 

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जिले में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह लोगों का यातायात नियमों का पालन न करना है। लोग फोरलेन सड़कों पर रांग साइड चलते हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ आइपीसी धारा 279( दूसरे के जीवन को खतरे में डालने वाला आचरण करना) के तहत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। पुलिस जिले में चेकिंग अभियान चला रही है। रोज सैकड़ों लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। 

किराएदारों का सत्यापन करे पुलिस 

दूसरी ओर शहजादनगर थाने में शांति समिति की बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक ने लोगों को यातायात नियमों, साइबर क्राइम, बैंक धोखाधड़ी और अपराधों की रोकथाम के प्रति जागरुक करते हुए पुलिस-पब्लिक के बीच बेहतर तालमेल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने में पुलिस को सहयोग प्रदान करें। किरायेदार का पुलिस सत्यापन अवश्य कराएं। शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी निगरानी के लिए सक्षम लोग सीसी टीवी कैमरे लगवाएं। बैठक में काफी संख्या में ग्राम प्रधान जुटे। प्रधान संगठन के प्रवक्ता काशिफ खां ने शांति समिति की बैठक में कहा कि वह अपनी ग्राम पंचायत मनकरा में सीसी टीवी कैमरे लगवायेंगे। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों से अपील की कि अपनी अपनी ग्राम पंचायतों में मुख्य स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे लगवाएं।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस