मुरादाबाद, जेएनएन। दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे में चार्जशीट कटघर पुलिस ही लगाएगी। इसके लिए ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी को पत्र भेजा गया है। 

थाना कटघर क्षेत्र के मुहल्ला शिवपुरी निवासी ईवेंट आर्गेनाइजर प्रमोद शर्मा ने सितंबर 2018 में दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए टेलेंट फुलऑन और एक्सीड एंटरटेनमेंट कंपनी के माध्यम से अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने करार किया था। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने के लिएप्रमोशनल वीडियो भी जारी कर दिया था। कार्यक्रम के लिए उन्होंने अलग-अलग किस्तों में 40 लाख रुपये लिए थे। आने के लिए एयर टिकट भी मंगा लिया था लेकिन, वह कार्यक्रम में नहीं आईं। इससे प्रमोद को करीब 40 लाख का नुकसान हुआ था। 22 फरवरी 2019 को थाना कटघर में प्रमोद शर्मा की तहरीर पर सोनाक्षी सिन्हा और टेलेंट फूलऑन व एक्सीड एंटरटेनमेंट कंपनी के पांच लोगों पर धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था।

थाना कटघर के तत्कालीन एसएसआइ अजयपाल सिंह ने मामले की विवेचना शुरू कर दी थी। इसके बाद यह विवेचना एसएसआइ विजेंद्र सिंह को सौंपी गई। उन्होंने मुकदमे का मुबंई ट्रांसफर करने के लिए अदालत में हलफनामा दे दिया था लेकिन, प्रमोद ने हाईकोर्ट के आदेश की कापी के साथ एसएसपी अमित पाठक से मुलाकात की। इस पर एसएसपी ने थाना कटघर से ही विवेचना के निर्देश दिए हैं। एसएसपी के निर्देश पर फिर यहीं से विवेचना शुरू हो गई है। 

 सोनाक्षी सिन्हा के मामले में विवेचना लगभग पूरी हो चुकी है। सभी आरोपितों के बयान भी हो गए हैैं। कानूनी राय लेकर इस मामले में चार्जशीट दाखिल कराई जाएगी। 

-पूनम सिरोही, सीओ, कटघर 

इन बिंदुओं पर मांगी गई है कानूनी राय

विवेचक बिजेंद्र पाल सिंह ने ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी को पत्र भेजकर सोनाक्षी प्रकरण की अब तक की प्रगति की जानकारी दी है। साथ ही यह भी बताया गया है कि सोनाक्षी एफआइआर निरस्त और मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर कराने हाईकोर्ट गई थीं। वहां उनके वाद को खारिज कर दिया गया है। इसके अलावा विवेचना में सभी पक्षों के बयान दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में चार्जशीट लगाई जाए या नहीं।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस