Move to Jagran APP

1980 से अब तक के खुराफातियों पर पुलिस की निगाह Moradabad news

जागरण संवाददाता मुरादाबाद एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र ने कहा कि त्योहारों को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 08:20 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 08:20 AM (IST)
1980 से अब तक के खुराफातियों पर पुलिस की निगाह Moradabad news
1980 से अब तक के खुराफातियों पर पुलिस की निगाह Moradabad news

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र ने कहा कि त्योहारों को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या मामले पर फैसला आने वाला है। इसे लेकर भी हम सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था कर रहे हैैं। वर्ष 1980 से अब तक सांप्रदायिक जितने भी विवाद हुए हैैं, उनमें जो लोग नामजद रहे हैैं, सभी पर निगाह रखी जा रही है। किसी ने भी खुराफात करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मुरादाबाद में अस्थायी जेल बनाई जा रही हैैं। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

अयोध्या प्रकरण में फैसला आने को लेकर पुलिस और प्रशासन के अफसर तैयारी में जुटे हैैं। बैठकों का दौर चल रहा है। गुरुवार को पुलिस उप महानिदेशक(एडीजी) बरेली जोन अविनाश चंद्र ने पहले पुलिस लाइन में अफसरों के साथ बैठक करके सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया। बैठक के बाद ब्रीफिंग करते हुए एडीजी ने कहा कि बारावफात का त्योहार नजदीक है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या प्रकरण को लेकर फैसला आ सकता है। इसलिए पुलिस ही नहीं समाज के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह खुराफातियों पर नजर रखे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से सेक्टर अधिकारी बनाए जा रहे हैैं। खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय कर दी गई हैैं। सोशल मीडिया की निगरानी करने को टीमें बना दीं गई हैैं। डिजिटल वालंटियर्स को भी निगरानी करने के लिए लगा दिया है।

अमन कमेटी ने एडीजी को दिलाया भरोसा

पुलिस लाइन में अमन कमेटी से जुड़े लोगों ने एडीजी जोन अविनाश चंद्र को शांति व्यवस्था बनाए रखने का भरोसा दिलाया। सभी ने एक सुर में कहा मुरादाबाद अमनपसंदों का शहर है।

शहर इमाम सैय्यद मासूम अली आजाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट हमारे मुल्क की सबसे बड़ी अदालत है। ईंटे टूटना अलग बात है। दिल नहीं टूटने चाहिए। अल्लाह पर भरोसा रखें। फैसला जो भी आए उसे कुबूल करें। फैसला किसी के हक में हो या विरोध में न कोई खुशी मनाए और न गम का इजहार करे। मुल्क में अमन और भाईचारा बनाए रखने के लिए सब्र करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद ही पूरे प्रदेश में शांति बनी रहेगी, क्योंकि पहले भी कई बड़े फैसले आ चुके हैैं। हम पूरी तरह से पुलिस और प्रशासन के साथ हैैं। बैठक में सभी समुदायों के जिम्मेदार लोगों ने शिरकत की। अयोध्या प्रकरण में आने वाले फैसले के मद्देनजर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद और एडीएम सिटी राजेंद्र सिंह सेंगर ने गुरुवार देर शाम शहर के धर्मगुरुओं के साथ बैठक की।

एडीजी ने धर्मगुरुओं के साथ पैदल भ्रमण किया

शाम के समय एडीजी अविनाश चंद्र, आईजी रमित शर्मा, एसएसपी अमित पाठक आदि अधिकारियों ने पुलिस फोर्स और अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ कटघर थाना क्षेत्र में पैदल भ्रमण किया। अयोध्या प्रकरण में आने वाले फैसले के मद्देनजर यह फ्लैग मार्च किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.