प्रेमिका की जिद पर झुकी पुलिस, प्रेमी की तलाश में कर रही छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला 

मुरादाबाद : एसएसपी दफ्तर पर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश करने वाली युवती की जिद के आगे पुलिस बेबस हो गई। अब उसने युवती के प्रेमी को तलाशने का काम शुरू कर दिया है। खोजबीन के लिए छापामारी कर रही है। इतना ही नहीं प्रेमी युगल के परिजनों से बातचीत कर दोनों को मिलाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है। 

यह था मामला 

कटघर थानाक्षेत्र की युवती ने मंगलवार को दोपहर में एसएसपी कार्यालय में जहरीला पदार्थ निगल लिया। छानबीन में पता चला युवती ने 22 अगस्त को अमरोहा निवासी जिस युवक के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, उसी से शादी करना चाहती है। निकाह न होने व प्रकरण में पुलिस द्वारा चुप्पी साधने के कारण युवती ने जहर निगल लिया। 

युवती ने धारण किया रौद्र रूप 

युवती को पहले जिला अस्पताल फिर दिल्ली रोड स्थित हायर सेंटर में भर्ती कराया गया। युवती ने बुधवार को रौद्र रूप धारण कर लिया। अचानक अपना उपचार कराने से मना कर दिया। पूछताछ में पता चला कि युवती प्रेमी संग निकाह करने की जिद पर अड़ी है। 

महिला थानेदार के छूटे पसीने

अस्पताल में भर्ती युवती की जिद का भनक लगते ही महिला थानेदार ज्योति सिंह के माथे पर पसीने की बूंद छलक आईं। अमरोहा पुलिस के सहयोग से वह युवती के फरार प्रेमी की तलाश में जुटी हैं। युवक के घर छापेमारी भी की। आरोपित हबीब निवासी ग्राम दीपपुर डिडौली अमरोहा घर पर नहीं मिला। पुलिस उसके परिजनों को ले आई। उन्हें समझाया जा रहा है।। 

बहन के निकाह में रोड़ा बना भाई 

पुलिस के मुताबिक जिस युवती ने प्रेमी संग निकाह न होने के कारण जहर निगल लिया, उसी का भाई विवाह में रोड़ा बना। महिला थानेदार ज्योति सिंह ने बताया दो वर्ष पहले युवक व युवती का रिश्ता तय हो गया। महज दो माह पहले संबंध टूट गया। छानबीन में पता चला कि इसका कुसूरवार कोई और नहीं युवती का ही भाई है। हालांकि युवती की मां निकाह के पक्ष में है। पुलिस दोनों पक्षों के संपर्क में है। 

इच्छापूर्ति केंद्र हो नया नाम 

 एसएसपी कार्यालय में युवती द्वारा जहर खाने की घटना के बाद सोशल मीडिया से लेकर पुलिस महकमे तक मामला सुर्खियों में है। प्रकरण पर चर्चा करते हुए एक इंस्पेक्टर ने यहां तक कह दिया कि अब तो थाने का नाम बदल कर इच्छापूर्ति केंद्र रखा जाना चाहिए। नहीं तो दो लोगों और दो परिवारों के बीच का व्यक्तिगत मामला पुलिस के गले की फांस बनता रहेगा। 


जारी है तलाश 

सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अमित लांग्हे ने कहा कि युवती बार-बार उस युवक से ही निकाह करने की जिद कर रही है, जिसके खिलाफ उसने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित की तलाश में पुलिस ने छापेमारी की, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। तलाश जारी है। 

 

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप