Move to Jagran APP

जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी Rampur News

दैनिक जागरण की ओर से एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम हुआ शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद रंजीत सिंह के पिता को किया सम्मानित!

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 11:00 AM (IST)
जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी Rampur News
जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी Rampur News

रामपुर, जेएनएन : दैनिक जागरण ने दीपावली पर्व पर उन शहीदों की कुर्बानी को भी याद किया, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को बलिदान कर दिया। उन शहीदों की याद में दीये जलाए। दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम ने रामपुर में शनिवार की शाम को यादगार बना दिया। कार्यक्रम की शुरुआत शाम पांच बजे गांधी समाधि पर हुई, जहां राज्यमंत्री बलदेव औलख, जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह , अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी समेत तमाम लोगों ने शहीदों को नमन किया। इस काक्र्रमम के गवाह बने सीआरपीएफ के महिला और पुरुष जवानों समेत अधिकारी, स्काउट गाइड, स्कूलों के शिक्षक व विद्यार्थी और आम शहरी। सीआरपीएफ के बैंड ने जब देशभक्ति गीत की धुन बजाकर शहीदोंं को याद किया तो लोगों की आंखें नम हो गईं। कार्यक्रम में शहीद के परिजन का भी सम्मान किया गया। मरणोपरांत शौर्य चक्र पाने वाले अलीपुरा गांव के शहीद रंजीत सिंह के पिता सत्यपाल सिंह  को राज्यमंत्री और जिलाधिकारी ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस सम्मान को पाकर शहीद के पिता की आंख भर आई। उन्होंने बताया कि 14 साल पहले उनका बेटा देश के लिए शहीद हो गया था। तब वह मात्र 22 साल का था। उसके बारे में बताते हुए गर्व से कहते हैं कि 12 नवंबर 2005 को उनका बेटा जम्मू कश्मीर के बारामूला में तैनात था। वहां एक घर में छुपे आतंकियों से उसकी मुठभेड़ हुई थी। उसने चार आतंकियों को मार गिराया था। इस बहादुरी के लिए उसे मरणोपरांत शौर्य चक्र मिला। यह सम्मान लेने वह अपनी पत्नी सुरेश देवी के साथ राष्ट्रपति भवन गए थे। आज दैनिक जागरण ने इस कार्यक्रम में उन्हें बुलाकर जो सम्मान दिया है, वह कभी नहीं भूल सकते हैं।

loksabha election banner

राज्यमंत्री बलदेव औलख ने कहा कि सेना के जवानों की बदौलत हम सुरक्षित हैं। देश की रक्षा करते हुए शहीद होने वाले सैनिकों के परिजनों का हम सम्मान करते हैं। सरकार शहीदों के परिजनों के लिए भी कई योजनाएं चला रही है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि शहीदों का सभी को सम्मान करना चाहिए। इनकी शहादत हम पर ऋण है, जिसे कोई नहीं चुका सकता है। सीारपीएफ के डिप्टी कमांडेट दीपक पूनिया ने कहा कि दैनिक जागरण ने शहीदों की याद में जो कार्यक्रम किया है, वह सराहनीय है। सम्मान समारोह के बाद शहीदों की याद में दीप जलाए। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट सर्वेश गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर मान सिंह पुंडीर, दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ मोहम्मद मुस्लेमीन, वीर खालसा सेवा समिति के अध्यक्ष अवतार सिंह , पूर्व जिला पंचायत सदस्य इम्तियाज हुसैन, फरहत खान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.