Move to Jagran APP

हादसे का खौफनाक मंजर देखकर कांप गया लोगों का कलेजा Moradabad News

संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन केपी गुप्ता ने बताया कि ऑटो रिक्शा व ट्रक की फाइल मंगायी जा रही है। रिकार्ड देखने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 08:16 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 08:16 AM (IST)
हादसे का खौफनाक मंजर देखकर कांप गया लोगों का कलेजा  Moradabad News
हादसे का खौफनाक मंजर देखकर कांप गया लोगों का कलेजा Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे स्टेशन से टेंपो से रवाना हुए चार दोस्तों में से एक की जान बच गई। होश आने पर उसने मंजर देखा तो कलेजा कांप गया।

loksabha election banner

छजलैट सड़क हादसे मेें बिजली ठेकेदार मिथुन कुमार समेत चार लोगों की मौत हो गई।  लेकिन, अभिषेक(18) को खरोंच तक नहीं आई। वह छिटक कर दूर जाकर गिरा। हादसे से चश्मदीद अभिषेक ने बताया कि ऑटो रिक्शा में वह और अनुज अंदर बैठे थे। अनुज चालक की तरफ और मैैं बाहर की तरफ बैठा था। गौरव, मिथुन और दिलीप पीछे बैठे थे। अचानक सामने से कैंटर आया। धड़ाम की आवाज हुई। देखा तो वह सड़़क किनारे पड़ा था। यहां थोड़ी देर बाद होश आया तो वह भीड़ से घिरा था। खड़ा होकर देखा तो पुलिस और भीड़ में शामिल लोग ऑटो में फंसी लाशों को निकल रहे थे। वहां का मंजर देखकर उसका कलेजा कांप गया। समझ में नहीं आ रहा था क्या करूं। वह बोलते ही स्थिति में भी नहीं था। पुलिस बार-बार घटना के बारे में जानकारी करने की कोशिश कर रही थी। 

पिता की बात मान लेता तो बच जाती मिथुन की जान 

ट्रेन में जगह न मिल पाने पर मिथुन ने अपने पिता किरनपाल सिंह को फोन किया था। पिता ने कहा था कि बेटा रात को मत आना। स्टेशन पर ही रुक जाना। लेकिन, मिथुन नहीं माना।

बुधवार को आधी रात के बाद कांठ के डहरा गांव निवासी मिथुन उसके साथ गौरव और अनुज की मौत की खबर पहुंची तो उनके परिवार में कोहराम मच गया। गौरव मिथुन के भाई ब्रजपाल सिंह की पत्नी का भाई है। अनुज भी इनका रिश्तेदार है। पांचों नेपाल में काम करते थे। इसलिए सभी में दोस्ती थी। बेटे की मौत की खबर से मां संतोष देवी का बुरा हाल है।

ऑटो चालक अलजेब की नादानी से गई चार जानें

मुरादाबाद: मुहल्ला असालतपुरा के अलजेब भूड़ा के चौराहे के आकाश से ऑटो रिक्शा लेकर रेलवे स्टेशन पहुंचा। ढाई सौ रुपये कमाने के लालच में आधी रात को कांठ के लिए रवाना हो गए। हादसे में उसकी और टेंपो में बैठे तीन दोस्तों की जान चली गई।  गुरुवार की सुबह अलजेब की उसकी मौत की खबर घर पहुंची। अलजेब की बहन सिमरन ने बताया कि उनका भाई तो दूध और चीनी लेने के लिए घर से निकला था। वह तो मदरसे में पढ़ाई कर रहा था और पिता भूरा के साथ पल्लेदारी का काम करने जाता था।  उधर, थाना छजलैट के एसओ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि परिवार वालों का कहना है कि अलजेब भूड़ा के चौराहे निवासी आकाश से  ऑटो रिक्शा ले आया। स्टेशन पर 250 रुपये कमाने के लालच में उसने मिथुन और उसके साथियों को कांठ के लिए ऑटो रिक्शा मेें बैठा लिया और चल दिया। थाना छजलैट के पास कैंटर ने ऑटो रिक्शा में टक्कर मार दी। हादसे में मिथुन, गौरव, अनुज के अलावा अलजेब की मौत हो गई। 

बड़े बेटे की मौत के बाद से डरी हुई थी अलजेब की मां

दस साल पहले कलियर से लौटते समय अलजेब के बड़े भाई रईस की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। रईस शादीशुदा था। उसकी मौत के बाद मां भूरी बेहद डरी हुई थी। बहन सिमरन ने बताया कि मां अलजेब पर नजर रखती थीं। किसी वाहन को चलाने की इजाजत नहीं देती थीं।

दुर्घटनाग्रस्त ऑटो रिक्शा था अनफिट

मुरादाबाद : छजलैट के पास दुर्घटनाग्रस्त आटो रिक्शा संख्या यूपी 21 एन 9498 का पंजीयन मुरादाबाद के परिवहन विभाग में 26 अक्टूबर 2009 को आसिफ पुत्र शकील निवासी काजी टोला चन्दौसी ने कराया था। रिकार्ड के अनुसार 23 अक्टूबर 2011 से ऑटो का फिटनेस नहीं हुआ और टैक्स जमा नहीं है। परिवहन विभाग ने 31 दिसंबर 2011 को ऑटो रिक्शा मालिक को नोटिस भेजा था।  परिवहन अधिकारियों ने बताया कि छजलैट पुलिस ने सूचना नहीं दी। दोपहर में अन्य माध्यम से जानकारी मिली और दोनों गाड़ी का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। 

बारिश में स्लिप होकर टेंपो ट्रक से टकराया

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) को जांच करने को भेजा। ट्रक के क्लीनर से पूछताछ किया। क्लीनर का कहना है कि ट्रक व ऑटो रिक्शा का आमने सामने से टक्कर नहीं हुई है। बारिश में ऑटो रिक्शा स्लिप कर ट्रक से आकर टकराया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.