Move to Jagran APP

Positive India:लॉकडाउन के दौरान गरीब और मजबूरों की मदद के लिए आगे आ रहे लोग Amroha News

समाज के सभी वर्गों के लोग गरीबों और मजदूरों की कर रहे है मदद। समाज के इस सराहनीय पहल की हर ओर हो रही है हर ओर सराहना।

By Ravi SinghEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 06:40 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:40 PM (IST)
Positive India:लॉकडाउन के दौरान गरीब और मजबूरों की मदद के लिए आगे आ रहे लोग Amroha News
Positive India:लॉकडाउन के दौरान गरीब और मजबूरों की मदद के लिए आगे आ रहे लोग Amroha News

अमरोहा,जेएनएन। कोरोना वायरस के संकट में लोग गरीबों की मदद को आगे आ रहे हैं। एक तरफ जहां लोगों ने चंदा कर धनराशि एकत्रित कर गरीबों को खाने का वितरण करवाया। दूसरी तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बेसहारा पशुओं को चारे का वितरण किया।

loksabha election banner

लॉक डाउन के चलते बाजार बंद है। वहीं व्यापारी व आम जनता घरों में बंद है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूर व गरीब लोगों के समक्ष रोजी रोटी का संकट गहराता जा रहा है। ऐसे में समाजसेवी संगठन व साधन संपन्न लोग आपस में चंदा कर भोजन के पैकेट तैयार कराए। बाद में शहर में गरीब लोगों को वितरित किया गया।

उधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बेसहारा पशुओं के लिए चारा एकत्रित कर मुहल्ला महादेव, मंडी समिति मार्ग, होली पार्क पर पहुंचाया। इस दौरान अरुण दीक्षित, मनोज कुमार, देव गुर्जर, नितिन चौधरी, अखिलेश कुमार आदि मौजूद थे।

गरीबों में बांटा राशन

नगर पालिका ने गरीबों की भूख मिटाने का इंतजाम किया है। कर्मियों ने शेल्टर होम, व बिजनौर रोड स्थित बैंक्वेट हाल में गरीबों को भरपेट भोजन कराया। वहीं ङ्क्षसह सभा की ओर से गरीबों के लिए लंगर का आयोजन किया। कार्यकर्ताओ ने गरीब बस्तियों में घर-घर भोजन के पैकेट बांटे।

देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन हैं। पांचवें दिन नगर में गरीब, बेसहारा लोगों को खाने के लाले पडऩे लगे। नगर में कोई भूखा न रहे। इसके लिए पालिका ने रोजना गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। बिजनौर रोड स्थित बैंक्वेटहाल और शेल्टर होम में प्रतिदिन सुबह शाम गरीबों को भोजन कराया जा रहा है।

रविवार को सुबह ही पालिका कर्मियों ने ताजा भोजन बनवाकर पेक कराया और गरीबों को पैकेट वितरण कर उन्हें भोजन कराया। कुछ पालिका कर्मी जरूरतमंदों की मदद अपनी जेब से भी कर रहे हैं। वहीं गुरु ङ्क्षसह सभा की ओर से भी राशन व ताजे भोजन के पैकेट गरीब बस्तियों में जरूरतमंदों के घर पहुंचेेकर वितरित किए।

दमकलकर्मियों ने भी किया भोजन का वितरण

रविवार को सीएफओ के वर्मा के नेतृत्व में विभाग के लोगों ने अपने घरों पर खाने के पैकेट तैयार करवाए और बाद में हाईवे पर ले जाकर घरों की ओर जा रहे लोगों को दिए। इस दौरान करीब आठ सौ लोगों को भोजन का वितरण किया गया। उपनिरीक्षक अंग्रेज ङ्क्षसह ने बताया कि सोमवार को भी लोगों को भोजन वितरण किया जाएगा।

गजरौला से आसाम के अजारा भेजी गई चीनी

स्थानीय रेलवे स्टेशन से एक मालगाड़ी में चीनी के बोरे लादकर आसाम के अजारा क्षेत्र में भेजे गए हैं। स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि वहां पर चीनी की बेहद कमी है। इसलिए केंद्र सरकार द्वारा चांदपुर चीनी मिल से बोरे वहां भेजे जा रहे हैं। चांदपुर मिल से बोरे आने के बाद यहां स्टेशन से लादकर मालगाड़ी के माध्यम से वहां पर भेजे गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.