Move to Jagran APP

New Delhi और आसपास के स्टेशनों के लिए तीन दिन बुक नहीं होंगे पार्सल, स्वतंत्रता दिवस को लेकर उठाया कदम

Railway Parcel Booking रेल प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा को लेकर नई दिल्ली व आसपास के स्टेशन के लिए तीन दिन तक पार्सल के द्वारा सामान भेजने पर रोक लगा दी है। यात्री अपने साथ सामान ले जा सकते हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 04:12 PM (IST)
New Delhi और आसपास के स्टेशनों के लिए तीन दिन बुक नहीं होंगे पार्सल, स्वतंत्रता दिवस को लेकर उठाया कदम
Railway Parcel Booking : स्वतंत्रता दिवस के अवसर सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्था

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Railway Parcel Booking : रेल प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर सुरक्षा को लेकर नई दिल्ली (New Delhi) व आसपास के स्टेशन के लिए तीन दिन तक पार्सल के द्वारा सामान भेजने पर रोक लगा दी है। यात्री अपने साथ सामान ले जा सकते हैं।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली (Delhi) में कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाते हैं। देश के विभिन्न क्षेत्रों के दिल्ली काफी ट्रेनें आती है, ट्रेनों के पार्सल बोगी में विभिन्न प्रकार के सामान भी आते व जाते हैं। उत्तर रेलवे (Northern Railway) प्रशासन ने 12 अगस्त से 15 अगस्त (15 August) तक नई दिल्ली, दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन व आनंद विहार के लिए पार्सल की बुकिंग को बंद करने का आदेश दिया है।

इस दौरान केवल पंजीकृत समाचार पत्र व पत्रिका को पार्सल से भेजा जा सकता है। यात्री को अपने साथ सामान ले जाने पर कोई रोक नहीं है। गाजियाबाद, फरीदाबाद स्टेशन के लिए पार्सल को बुक किया जा सकता है। यह जानकारी सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने दी।

अवैध स्लॉटर हाउस संचालन में एक गिरफ्तार

घर में चोरी-छिपे स्लाटर हाउस संचालन के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दूसरे की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। सोमवार को पाकबड़ा पुलिस ने मुहल्ला शनिवार का बाजार निवासी तंजीम के घर में छापेमारी करके अवैध स्लाटर हाउस पकड़ा था।

इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार को पुलिस ने इस मामले के आरोपित मुजीब निवासी बिलाल मस्जिद पाकबड़ा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा आरोपित तंजीम मौके से भाग निकला। पुलिस ने मुजीब को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.