मुरादाबाद, जेएनएन। Amroha Ambulance Illegal Liquor Smuggling : पंचायत चुनाव में शराब की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसी के साथ पुलिस ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। ऐसे में तस्‍कर शराब की तस्‍करी के ल‍िए नए-नए तरीकों का इस्‍तेमाल करने लगे हैं। अमरोहा में एक ऐसा मामला सामने आया ज‍िसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल ड‍िडौली इलाके में चुनाव में खपाने के ल‍िए तस्‍कर एंबुुलेंस में रखकर शराब ले जा रहे थे। उन्‍होंने चकमा देने की पूरी तैयारी कर रखी थी लेकिन पुलिस की नजरों से वे बच नहीं सके।

ज‍िले में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रशासन जहां शांत‍िपूर्ण चुनाव कराने के ल‍िए जी तोड़ मेहनत कर रहा है, वहीं दावेदार भी जोर आजमाइश करने में लगे हैं। ग्रामीण इलाकों में दावतों का दौर चल रहा है, मतदाताओं को लुभाने के ल‍िए हर समीकरण पर काम चल रहा है। आए‍ द‍िन मुरादाबाद मंडल में पुलिस कार्रवाई के रूप में इसकी बानगी द‍िख जाती है। अब डिडौली पुलिस ने हाईवे पर दौड़ रही शराब की पेटी लदी एंबुलेंस को पकड़ने में सफलता प्राप्‍त की है। एंबुलेंस में सौ पेटी शराब लदी थी। तीन तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं। शराब तस्‍करी के इस नए तरीके ने पुलिस को भी हैरत में डाल द‍िया है।

यह है पूरा मामला

गुरुवार को डिडौली कोतवाली क्षेत्र में हाईवे पर प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार को सूचना मिली कि दिल्ली की तरफ से आ रही एक एंबुलेंस में अवैध शराब लदी है। पहले तो पुलिस को एंबुलेंस में शराब होने की सूचना पर यकीन ही नहीं हुआ। इसके बावजूद पुलिस ने नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। थोड़ी देर बाद ही दिल्ली की तरफ से सायरन बजाती हुई एक एंबुलेंस पुलिस को आती दिखाई दी। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो चालक ने नहीं रोकी। पीछा कर थोड़ी दूरी पर घेर कर पकड़ लिया। एंबुलेंस में तीन लोग सवार थे। उन्होंने पुलिस को इमरजेंसी भी बताई, लेकिन पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें अवैध शराब की 100 पेटी लदी हुई मिलीं। पुलिस एंबुलेंस व तीनों युवकों को कोतवाली ले आई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें :-

सम्‍भल के द‍िलजले को गैंगस्टर कोर्ट ने दी दो साल की सजा, पांच हजार रुपये जुर्माना भी देना होगा

प्रधान पद का प्रत्‍याशी बोला-मैंने पुलिस को घूस दे दी है, हमारे अलावा अन्‍य क‍िसी के नहीं पड़ेंगे फर्जी वोट, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा

मुरादाबाद की अमृता जैन ने प्रधानमंत्री से पूछा-बच्चों को जंक फूड से कैसे बचाएं, पीएम ने द‍िया ये जवाब

Panchayat Election 2021 : ज‍िले में पांच मई तक बढ़ाई गई धारा 144, कार्यक्रमों के आयोजन के ल‍िए लेनी होगी अनुमत‍ि

Panchayat Election 2021 : सुर्खियों में मंडी धनौरा का वार्ड छह, ट‍िकट कटने पर बगावत शुरू, निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में मैदान में उतरे

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप