मुरादाबाद, जेएनएन। नामांकन प्रक्रिया के पहले प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने कोविड के नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई। कलक्ट्रेट से लेकर ब्लाक कार्यालय पर नामांकन कराने पहुंचे प्रत्याशियों ने दो गज की दूरी का जरा भी ख्याल नहीं रखा। इतना ही नहीं ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन सुरेंद्र सिंह के न्यायालय व सभी ब्लाकों में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह के समय तैनात पुलिस फोर्स ने कलक्ट्रेट व ब्लाक में नामांकन कराने पहुंचे प्रत्याशियों को कोविड के नियमों के पालन के साथ ही अंदर प्रवेश कराया। लेकिन, जैसे-जैसे दिन बढ़ता गया और गर्मी बढ़ने लगी तो पुलिस फोर्स ने अपनी सख्ती में कम कर दी। इसके बाद तो प्रत्याशियों ने भी कोरोना काल के नियमों को ताक पर रख दिया। नामांकन की लाइन में लगे प्रत्याशियों ने दो गज की दूरी का जरा भी ख्याल नहीं रखा। ज्यादातर प्रत्याशी गेट पर तैनात पुलिस कर्मी के डर से मास्क लगाकर अंदर दाखिल हो रहे थे, लेकिन अंदर जाते ही मास्क उतार दे रहे थे। पहले अपना नामांकन कराने के चक्कर में प्रत्याशियों ने कोविड के नियमों की कोई परवाह नहीं की। सुरक्षा के लिए लगाई गई पुलिस भी कोविड-19 के नियमों को टूटने का तमाशा देखती रही।

नामांकन के लिए घंटों धूप में खड़े रहे दावेदार

कलेक्ट्रेट व सदर ब्लाक कार्यालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। जिला पंचायत सदस्य के लिए कलेक्ट्रेट व ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के ब्लाक कार्यालय पर भारी संख्या में प्रत्याशी नामांकन कराने पहुंचे। प्रत्याशी की भीड़ ज्यादा होने पर सभी को लाइन में लगाया गया। हर खिड़की पर ज्यादा प्रत्याशी होने के कारण नामांकन प्रक्रिया में समय लग रहा था। इस बीच प्रत्याशियों को तपती धूम में खड़ा होना पड़ा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप