रामपुर, जेएनएन। पाकिस्तानी सीरियल नौलखा से रामपुर रियासत के आखिरी नवाब रजा अली खां की पत्नी स्वर्गीय रफत जमानी बेगम की तस्वीर वाले सीन हटा दिए गए हैं। इससे जुड़े एपिसोड भी सोशल मीडिया से डिलीट कर दिए गए हैं। टीवी चैनल ने कानूनी नोटिस मिलने के बाद खेद जताते हुए ऐसा किया है।

नवाब रजा अली खां के पौत्र पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अली सिबतैन फाजली के जरिये टीवी वन चैनल को 10 जून को लीगल नोटिस भेजकर अपनी दादी की तस्वीर बगैर इजाजत सीरियल में दिखाए जाने पर आपत्ति जताई थी। टीवी चैनल चलाने वाले मीडिया हाउस एयरवेज मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर जिब्रान खटक ने इस नोटिस का जवाब भेजा है। अपने जवाब में चैनल की ओर से सीरियल में रफत जमानी बेगम की तस्वीर दिखाए जाने पर खेद व्यक्त किया गया है।

मीडिया हाउस के मैनेजर ने कहा है कि नौलखा से रफत जमानी बेगम की तस्वीर वाले सीन हटा दिए गए हैं और सभी सोशल प्लेटफार्म्स से भी इस एपिसोड को डिलीट कर दिया गया है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि भविष्य में दोबारा ऐसा नहीं किया जाएगा। नवेद मिया ने बताया कि पाकिस्तानी मीडिया हाउस पर दबाव बनाने के लिए उन्होंने वहीं के सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता लाहौर निवासी अली सिबतैन फाजली के माध्यम से कानूनी प्रक्रिया शुरू की थी। चैनल की ओर से आए जवाब के बाद उनका उददेश्य पूर्ण हो गया है। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस