मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Paid Without Work Case : अमरोहा में ग्राम प्रधान व रोजगार सेवक द्वारा बगैर काम मजदूरों को भुगतान के मामले को लेकर अफसर गंभीर हो गए हैं। दैनिक जागरण द्वारा मामला उठाए जाने के बाद हरकत में आए अफसरों ने बीडीओ को जांच सौंप दी है। एक दिन के अंदर ही जांच पूरी कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है ताकि, अगली कार्रवाई की जा सके।

यह था पूरा मामला : भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष रोहित धारीवाल व अन्य ग्रामीण वरुण, विकास, निशांत चौधरी, दिपेंकर कुमार सीडीओ को भेजे शिकायती पत्र में कहा था कि ग्राम पंचायत कूबी में तैनात रोजगार सेवक व प्रधान अपने अधिकारों का गलत प्रयोग कर रहे हैं। जरूरतमंद लोगों को रोजगार न देकर अपने स्वजन व खास लोगों को मनरेगा में रोजगार देते हैं। छोटे स्तर के कार्य भी बड़े दिखाकर, अधिक समय व मजदूरी दिखाकर पूरे करते हैं। जो लोग ग्राम पंचायत से बाहर नौकरी व अन्य व्यवसाय करते हैं या फिर अधिक आयु के होने के कारण काम करने में असमर्थ हैं। ग्राम पंचायत में कार्य चलते समय अनुपस्थित रहने पर भी उनकी हाजिरी लगाकर खातों में मजदूरी भेज रहे हैं। इस मसले को दैनिक जागरण ने 24 अक्टूबर के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। जिसके बाद अफसरों ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला संज्ञान में आया है। जिस पर खंड विकास अधिकारी जोया को जांच सौंपी गई है। उनसे जल्द ही जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। अगर ऐसा कुछ होगा तो मसले में निश्चित ही कार्रवाई होगी।

अमरेंद्र प्रताप सिंह, पीडी ग्राम्य विकास अभिकरण

Edited By: Narendra Kumar