संभल, जागरण संवाददाता। Child theft in Sambhal:  इन दिनों पूरे प्रदेश में बच्‍चा चोरी की अफवाह की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी बीच संभल जिले में एक ऐसी घटना घटी जिससे पुलिस की चिंता बढ़ गई है। कैलादेवी थाना क्षेत्र के सैमला गांव में बुधवार की रात अपनी मां के पास सो रहा डेढ़ माह का मासूम बच्चा गायब हो गया। जब देर रात मां ने अपने पास बच्चे को नहीं पाया तो इधर-उधर तलाशा, लेकिन कहीं दिखाई नहीं दिया। बच्चे को न पाकर उसके होश उड़ गए। महिला ने उसी समय शोर मचा दिया तो गांव के लोग भी दौड़ कर मौके पर आ गए। जब कहीं भी मासूम दिखाई नहीं दिया तो गुरुवार की सुबह पुलिस को सूचना दी गई। दोपहर तक गांव में पुलिस व एसओजी भी पहुंच गई लेकिन, अभी तक सफलता नहीं मिली है।

सैमला गांव निवासी नानकराम अपनी पत्नी सविता तथा तीन बच्चों सहित गांव से कुछ दूर जंगल में झोपड़ी बनाकर रहते हैं। बुधवार रात वह अपने तीनों बच्चों तथा पत्नी के साथ सोए थे। उनकी पत्‍नी सविता के पास उनका डेढ़ माह का बेटा भूरा सो रहा था। रात 12 बजे सविता की आंख खुली तो उसने अपने हाथ से बच्चे को इधर-उधर तलाश किया लेकिन, दिखाई नहीं दिया।

वह उसी समय उठी और बच्चे को अपनी चारपाई पर न पाकर पति को जगाया और तलाश करने लगी। मासूम बच्चे को न पाकर उन्होंने शोर मचा दिया। जिससे गांव के लोग उसी समय मौके की तरफ दौड़ने लगे। थोड़ी ही देर में बच्चे गायब होने की सूचना पूरे गांव में फैल गई। सूचना मिलने पर थानाध्‍यक्ष नरेश कुमार टीम के साथ जंगल में भी बच्चे को तलाश किया लेकिन, कोई सफलता नहीं मिली।

गुरुवार को एसओजी टीम भी बच्चे की तलाश में जुटी रही लेकिन, कहीं कोई सुराग हाथ न हीं लगा। नानकराम के भूरा के अलावा दो बेटियां पांच वर्षीय मीनू व तीन वर्षीय रीनू है। बच्‍चा गायब होने के बाद से सविता बदहवाश है। थानाध्‍यक्ष नरेश कुमार ने कहा कि बच्‍चे की तलाश की जा रही है। उम्‍मीद है वह सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। 

Edited By: Vivek Bajpai