Move to Jagran APP

सांसद कंवर सिंह तंवर का पुतला फूंकने पर मुकदमा, तीन गिरफ्तार

पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल के समर्थकों को भाजपा प्रत्याशी सांसद चौधरी कंवर ङ्क्षसह तंवर का पुतला फूंकना व उनके खिलाफ नारेबाजी करना महंगा पड़ गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 08:28 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 08:28 PM (IST)
सांसद कंवर सिंह तंवर का पुतला फूंकने पर मुकदमा, तीन गिरफ्तार
सांसद कंवर सिंह तंवर का पुतला फूंकने पर मुकदमा, तीन गिरफ्तार

अमरोहा। पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल के समर्थकों को भाजपा प्रत्याशी सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर का पुतला फूंकना व उनके खिलाफ नारेबाजी करना महंगा पड़ गया। धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने छह नामजद समेत कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने गजरौला निवासी तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं आचार संहिता के उल्लंघन पर उडऩ दस्ते के मजिस्ट्रेट ने मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

भाजपा ने अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर को दोबारा प्रत्याशी बनाया है। इसके विरोध में पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल के समर्थकों ने शुक्रवार को जिला पार्टी कार्यालय पर पहुंचकर हंगामा किया। सांसद को बाहरी बताकर नारेबाजी की और उनका पुतला भी फूंका। इतना ही नहीं अमरोहा-जोया रोड जाम करने की कोशिश की थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ देहात किरनपाल ङ्क्षसह ने बताया कि धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में छह लोगों को नामजद किया है और कई अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। नामजद आरोपियों में गजरौला निवासी सुरेंद्र, मोहल्ला शुक्लपुरी निवासी प्रदीप और बुध बाजार निवासी सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं। आरोपितों की फोटो और वीडियों के आधार पहचान कराई जा रही है। वहीं मंडी धनौरा विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त उडऩ दस्ते के मजिस्ट्रेट नीरज कुमार ने इस विरोध-प्रदर्शन में शामिल तीस लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला थाने में दर्ज कराया है। कुछ लोगों के पकड़े जाने की चर्चा भी दिनभर हवा में उड़ती रही। हालांकि थाना पुलिस ने इससे इन्कार किया है। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने उडऩ दस्ते के मजिस्ट्रेट की ओर आचार संहिता के उल्लंघन मेें तीस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.