मुरादाबाद, जेएनएन। रेलवे हरथला कालोनी स्थित पब्लिक जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका ने होमवर्क न करने से नाराज होकर छात्रा की पिटाई कर दी। छात्रा का एक तरफ का चेहरा सूज गया और कान से खून निकलने लगा। मां ने कान फटने की शिकायत की तो स्कूल में धमकाया गया। इससे हंगामा खड़ा हो गया।

यह है मामला 

थाना सिविल लाइंस क्षेत्र की रेलवे हरथला कालोनी निवासी धर्मïवीर सिंह की बेटी इशिका (7) आजाद नगर स्थित एक पब्लिक जूनियर हाईस्कूल में कक्षा दो की छात्रा है। धर्मïïवीर सिंह रेलवे में टेक्नीशियन के पद पर तैनात हैैं। शुक्रवार को इशिका स्कूल से निकली तो सहमी हुई थी। उसके कान से खून बह रहा था। उसके चेहरे का एक तरफ का हिस्सा सूजा हुआ था। यह देखकर उसकी मां सोनम घबरा गई। बेटी दहशत में कुछ बता नहीं पाई और रोने लगी। जब उन्होंने स्कूल में जाकर मामले की जानकारी करनी चाही तो गार्ड ने अंदर जाने से रोकने लगा। जबरन वह स्कूल के अंदर गईं तो शिक्षिकाओं और स्कूल के अन्य स्टाफ ने उन्हें घेर लिया और प्रधानाचार्य के पास भेज दिया। इसे लेकर उनकी शिक्षिकाओं से नोकझोंक भी हुई। हंगामा होने लगा तो अन्य अभिभावक भी आ गए। आरोप है कि प्रधानाचार्य ने भी उनकी बात सुनने के बजाए धमकाना शुरू कर दिया। इससे हंगामा खड़ा हो गया। वह बेटी को लेकर घर आ गईं। इसके बाद थाने में शिकायत की। पुलिस ने बालिका को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइंस नवल मारवाह ने बताया कि शिक्षिका के खिलाफ तहरीर मिली है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई कराई जा रही है। 

शिकायत पर होगी कार्रवाई 

घटना की जानकारी नहीं है। विद्यालय में बच्चों के साथ मारपीट करने पूरी तरह से रोक है। शिकायत मिलेगी तो विद्यालय के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

योगेंद्र कुमार, बीएसए

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021