मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पंचायत भवन सभागार में आज तिलहन मेले का आयोजन होगा। मेले में किसानों की उन्नति को लेकर चर्चा होगी। उन्हें तिलहन की खेती के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। उप कृषि निदेशक सीएल यादव ने बताया कि एनएफएसएम (आयलसीड्स) योजना के अंतर्गत वृहद् तिलहन गोष्ठी का आयोजन पंचायत भवन में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में होगा।

गोष्ठी में मंडल के गठित कृषक उत्पादक संगठनों के संचालक पदाधिकारी एवं सदस्यों एवं एफपीओ कृषि एवं कृषक उन्नति में एफपीओ की भूमिका पर चर्चा होनी है। इसमें संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी, प्रबंधक, दुग्ध विकास, दलपतपुर, जिला गन्ना अधिकारी, सहायक अभियंता, यूपी एग्रो, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, सहायक निदेशक, मृणा परीक्षण और उप निदेशक बीज प्रमाणीकरण, मुरादाबाद आदि  शाम‍िल होंगे। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इसके अलावा ज‍िम्‍मेदार‍ियां भी सौंप दी गई है।  

बेसहारा घायल घूम रहीं कई गाय : अमरोहा के हसनपुर तहसील क्षेत्र के पुरसल गांव में गंभीर रूप से बीमार दो बेसहारा घूम रही गायों के इलाज हेतु न तो किसी गो प्रेमी ने हाथ आगे बढ़ाए हैं और न ही पशु चिकित्सकों का इस तरफ कोई ध्यान है। ग्राम प्रधान गजराज सिंह का कहना है कि एक गाय का पैर टूटा हुआ है जबकि, दूसरी गाय  मुंह में गंभीर जख्म होने से परेशान है। बरसात के मौसम में दोनों गायों को न तो कोई सिर छिपाने के लिए आसरा मिल रहा है और न ही कोई इलाज के लिए आगे आया है। योगी सरकार में गो माताओं के नाम पर सियासत खूब हो रही है। गो प्रेमियों की भी गांव गांव तादाद काफी है लेकिन, इन दो बीमार गायों के इलाज की किसी के द्वारा सुध न लिया जाना चिंता का विषय बना हुआ है। गो रक्षक दल आदि को जल्‍द ही इनका संज्ञान लेना चाह‍िए। स्‍थानीय लोगों को भी इन घायल गायों पर दया द‍िखानी चाह‍िए। ज‍िससे इन्‍हें कुछ राहत म‍िल सके। 

 

Edited By: Narendra Kumar