मुरादाबाद। रोडवेज बसों से राजधानी तक सफर करना अब महंगा हो गया है। यूपी परिवहन विभाग ने मुरादाबाद से दिल्ली तक के किराए में पांच रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है। 

अक्सर डीजल महंगा होने पर रोडवेज द्वारा किराया बढ़ाया जाता था लेकिन, इस बार पिलखुआ में टोल शुरू होने से पांच रुपये प्रति व्यक्ति का किराया बढ़ा दिया गया है। बरेली से दिल्ली तक सबसे ज्यादा टोल पड़ते हैं। इन टोल हो रही वसूली को लेकर सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। टोल पर मनमाने ढंग से काटी जाने वाली रसीद का सीधा असर आम आदमी पर पड़ता है। 

अभी तक दिल्ली जाने के लिए एक यात्री से 208 रुपये लिए जाते थे लेकिन, अब एक यात्री से 213 रुपये का टिकट काटा जाएगा। शुक्रवार से ही नए नियम को प्रभावी कर दिया गया है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया किराए में बढ़ोत्तरी टोल प्लाजा के कारण की गई है। पांच रुपये बढ़ाने के साथ ही अब दिल्ली तक एक व्यक्ति को 213 रुपये देने होंगे। अचानक पांच रुपये बढऩे से इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा।

मुरादाबाद से दिल्ली तक के किराए में पांच रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। पिलखुआ में नया टोल प्लाजा शुरू होने के चलते यात्री किराया बढ़ाया गया है।

संदीप कुमार नायक, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक।

 

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप