Move to Jagran APP

Corona virus : अब 60 फीसद यात्रियों को ही लेकर चलेंगी रोडवेज बसें Moradabad News

कम यात्रियों वाले मार्गों पर घटेगी बसों की संख्या। अधिक संख्या होने पर चलेगी दूसरी बसें स्टैंड पर सैनिटाइज के इंतजाम।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 05:25 PM (IST)
Corona virus : अब 60 फीसद यात्रियों को ही लेकर चलेंगी रोडवेज बसें Moradabad News
Corona virus : अब 60 फीसद यात्रियों को ही लेकर चलेंगी रोडवेज बसें Moradabad News

मुरादाबाद(प्रदीप चौरसिया)। बसों में यात्रियों की संख्या अधिक होने पर कोरोना वायरस फैलने का खतरा अधिक होता है। रोडवेज प्रशासन सीटों की क्षमता के विपरीत 60 फीसद यात्रियों को बैठाया जाएगा, जिससे यात्री दूर दूर बैठ सकेंगे और कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम होगा। अधिक यात्री होने पर दूसरी बस की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। 

loksabha election banner

रोडवेज प्रबंधन गंभीर

रोडवेज प्रबंधन भी कोरोना वायरस को लेकर गंभीर है। चालक व परिचालक को आदेश दिया है कि बसों में सीट की क्षमता से 60 फीसद यात्री को लेकर चले। यात्रियों को दूर-दूर बैठाने की व्यवस्था करें। किसी बस में क्षमता से 60 फीसद यात्री हो जाए तो उसके स्थान पर दूसरी बसों की व्यवस्था करें और शेष यात्रियों को दूसरी बसों में बैठने की व्यवस्था करें। चालक व परिचालक को चेहरा पर गमछा बांधकर ड्यूटी करने को कहा गया है। यात्रियों से किराया लेने व टिकट देते समय सावधानी बरतने का आदेश दिया है। जिस मार्ग पर यात्रियों की संख्या कम है। उस मार्ग पर बसों को चलना बंद कर दें। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप कुमार नायक ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाने के लिए रोडवेज कर्मियों व यात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की है। बसों में क्षमता के विपरित 60 फीसद यात्री लेकर चलने का आदेश दिया है।

बसों को धुलाई के बाद किया जा रहा सैनिटाइज

रोडवेज कर्मियों के साथ बसों में कोरोना वायरस से बचाने की व्यवस्था की जा रही है। बसों की धुलाई व सैनिटाइज करने के बाद अड्डे पर लाया जा रहा है। परिचालक बस चलते ही यात्रियों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दे रहे हैं। बस अड्डे का काउंटर पर सैनिटाइजर की व्यवस्था है। चालक व परिचालक के अलावा यात्री सैनिटाइजर द्वारा हाथ की सफाई कर सकते है। बसों में सीट की क्षमता के आधार पर यात्री होने पर एक साथ तीन व दो यात्रियों के बैठते हैैं। लोकल बसों में यात्री खड़े होकर सफर करते हैैं, जिससे कोरोना वायरस तेजी से फैलने का खतरा अधिक होता है।

कम यात्रियों वाले मार्गों पर घटेगी बसों की संख्या। अधिक संख्या होने पर चलेगी दूसरी बसें, स्टैंड पर सैनिटाइज के इंतजाम। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.