मुरादाबाद। कांवडिय़ों की भीड़ बढऩे ही अगवानपुर से बसों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा। बदले मार्गों से शनिवार से बसों को दो दिन चलाया जाना संभावित है। मार्ग बदले ही चलते ही बसों के किराए में 25 की वृद्धि हो जाएगी। 

कांवडिय़ों की भीड़ के कारण प्रशासन ने गुरुवार से सोमवार तक हरिद्वार, नजीबाबाद, कांठ से आने वाली बसों को बदले मार्ग से चलाने का आदेश दिया है। इन बसों को अगवानपुर से दिल्ली रोड, हनुमान मूर्ति होकर बस अड्डे तक चलाया जाना है। जबकि मुरादाबाद से कांठ, नजीबाबाद हरिद्वार जाने वाली बसों को निर्धारित मार्ग से ही चलाया जाएगा। कांवडिय़ों की भीड़ नहीं होने से शुक्रवार को भी बदले मार्ग से बसों को नहीं चलाया गया। 

माना जा रहा है कि शनिवार को कांवडिय़ों की भीड़ बढ़ जाएगी और बसों को बदले मार्ग से चलाया जा सकता है। बदले मार्ग से चलने पर बसों को 29 किलोमीटर अधिक चलना पड़ेगा। सड़क ठीक नहीं होने से अगवानपुर से बसों को मुरादाबाद तक आने में डेढ़ घंटे का अतिरिक्त समय लगेगा। रोडवेज प्रबंधन ने मार्ग बदलते ही वास्तविक किराए में 25 रुपये की वृद्धि कर देगा। 

गढ़मुक्तेश्वर से जल लेकर आने वालों कांवडिय़ां की भी इस समय भीड़ नहीं है, इस लिए रोडवेज की बसें दिल्ली निर्धारित मार्ग से चल रही है। भीड़ बढऩे पर मुरादाबाद से बुलंदशहर होकर दिल्ली के लिए बसों को चलाया जाएगा और किराए में 45 रुपये की वृद्धि हो जाएगी।

शनिवार को कांवडिय़ों की भीड़ बढऩे पर ही बदले मार्ग से चलाया जाएगा। इससे किराए में 25 रुपये की वृद्धि हो जाएगी। 

संदीप कुमार नायक, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, मुरादाबाद।

बिजनौर रोड व हाईवे पर सोमवार तक डायवर्जन

गजरौला : हाईवे व बिजनौर रोड़ पर कांवडिय़ों की भीड़ बढऩे पर पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। बिजनौर, हापुड़ और मुरादाबाद व सम्भल के पुलिस अधिकारियों से बात कर शुक्रवार की रात से सोमवार रात तक भारी वाहनों का डायवर्जन करा दिया है। अभी रोडवेज बसों व हल्के चार पहिया वाहनों का डायवर्जन नहीं किया गया है। इनके लिए ब्रजघाट से मुरादाबाद के बीच वन-वे यातायात व्यवस्था की गई है। 

सीओ ने बताया कि शुक्रवार की रात आठ बजे नेशनल हाईवे पर भारी वाहनों का डायवर्जन करा दिया गया है। सीओ मंडी धनौरा मोनिका यादव ने बिजनौर की पुलिस से मंडी धनौरा की तरफ भारी वाहनों को नहीं आने देने का अनुरोध किया गया है। इसी हापुड़ पुलिस अधिकारियों से ब्रजघाट की तरफ वाहन नहीं आने देने की व्यवस्था प्रभावी बनाने को कहा है। मुरादाबाद के एसपी ट्रैफिक से भी सीओ ने गजरौला की तरफ आने वाले भारी वाहनों का डायवर्जन कराने को कहा है। सम्भल से भी हसनपुर होकर सोमवार तक भारी वाहन नहीं आ सकेंगे। सीओ ने बताया कि अभी रोडवेज बसों व हल्के चार पहिया वाहनों का डायवर्जन नहीं कराया गया है। इनके लिए ब्रजघाट से मुरादाबाद के बीच वन-वे व्यवस्था की गई है। दिल्ली की ओर आने वाले वाहनों की साइड कांवडिय़ों के लिए खाली छोड़ दी गई है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस